Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

BJP Hyderabad Candidate Madhvi Lata: भारतीय जनता पार्टी ने माधवी लता पर अपना क्यों जताया अपना विश्वास

BJP Hyderabad Candidate Madhvi Lata: हैदराबाद लोकसभा सीट पर 13 मई को वोट डाले जाएंगे। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद जब बीजेपी ने हैदराबाद की लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित किया तो ये सिट यका यक चर्चा का विषय बन गई। दरअसल हैदराबाद लोकसभा के अंतर्गत जो सात सीटें आती हैं, उनमें सिर्फ़ एक सीट गोशामहल को छोड कर, जो की बीजेपी के विधायक टी राजा सिंह ने जिती है, उसे छोड़कर बाकी की सभी सीटें ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने जिती है।

लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की, मानें तो बीजेपी के माधवी लता को टिकट देने से टी राजा सिंह नाराज़ पार्टी से माराज हो गए है।

एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान जब टी राजा सिंह से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, “ये सिर्फ़ राजनीति की बात नहीं है, महिलाएं कहीं भी आगे आती हैं तो लोगों को दिक्कत होती है”।

एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात को लेकर भी दावा किया गया है कि माधवी मुस्लिम महिलाओं में अपनी खास धाक जमा कर रखती है। वो मुस्लिम महिलाओं के लगातार काम करती रही हैं, जिससे उनके बीच उनकी काफी अच्छी पकड़ है।

माधवी लता की एनजीओ की वेबसाइट पर ऐसे दावे किए गए हैं की, माधवी लता स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय हैं। साथ ही उन्होंने तीन तलाक के खिलाफ भी सक्रिय रूप से काम किया है।

माधवी लता कहती हैं कि, ”मैं जिन मदरसों में जाती हूं, मेडिकल कैंप करती हूं, वहां दवाई देते हैं। ज़रूरत का सामान देते हैं। ये लोग कहते हैं कि आप मदद कर रहे हो पर हमारे मदरसे का नाम नहीं लेना।”

Also Read: Latest Political News | News Watch India

बीजेपी ने माधवी लता पर क्यों खेला अपना दाव?

बीजेपी ने जब से माधवी लता को हैदराबाद की सीट से खड़ा किया है तभी से इस बात को लेकर सवाल उठने लगे की उन्होंने आज से पहले कभी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ी हैं। ऐसे में बीजेपी ने माधवी लता को टिकट देकर इतना बड़ा दांव क्यों खेला है?

जब माधवी लता से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, ”20 साल की समाज सेवा का काम है। 8-10 महीने पहले मैंने हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र में फ्री में 1008 नॉर्मल डिलिवरी करवाने का ऐलान किया। मेरे सिर्फ़ इस काम को देखकर दिल्ली में बैठे मोदी भाई ने मुझे मौका दिया। वो मुझसे मिले नहीं हैं, वहीं से बैठकर उन्होंने मेरे काम को देखते हुए मुझे मौका दिया गया है”

बीजेपी के एक अन्य नेता ने बताया कि, ”ये साफ नहीं है कि बीजेपी ने माधवी को क्यों चुना, क्योंकि वो ख़ुद कोई जानी-मानी कार्यकर्ता नहीं हैं। शायद महिला कार्ड वजह रही हो या फिर मुस्लिम औरतों के बीच माधवी लता का किया काम शायद वजह रहा हो और ये उनके हक़ में जा सकता है। पार्टी माधवी लता के साथ लड़ेगी और एक अच्छा मुकाबला लड़ा जाएगा।” माधवी लता अपने सभी इंटरव्यू में धर्म को लेकर हमेशा खुलकर बोलती भी नजर आई हैं।

मुसलमान वोटर को लेकर उन्होंने आखिर क्या कहा?

मुसलमान वोटर को लेकर जब माधवी लता से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि, ”मुसलमान हमको बराबर वोट देंगे। लेकिन हम उसके लिए काम नहीं कर रहे हैं। हैदराबाद की राजनीति इतनी सेक्युलर है कि बेचारे मुसलमान भी इतने गरीब हैं, जितने हिंदू हैं। ओवैसी इस बार एक लाख वोट से हार जाएंगे।”

साल 2019 में लोकसभा चुनावों में ओवैसी ने बीजेपी के उम्मीदवारों को क़रीब दो लाख 82 हज़ार वोट के अंतर से हराया था। इस बार माधवी लता पर दांव खेलने के बाद चुनाव के क्या नतीजे होते है यह देखने वाली बात होगी।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button