Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

TMC नेता राशन घोटाले में गिरफ्तार, ED की टीम पर कल पश्चिम बंगाल में हुआ था हमला

Bengal Ration Scam: बीते शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमला हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व बोंगगांव नगरपालिका अध्यक्ष शंकर आद्या को राशन वितरण घोटाला के मामले में अरेस्ट किया है. बीते शुक्रवार को ईडी ने आद्या के ससुराल में भी छापा मारा था. ईडी ने पश्चिम बंगाल के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योति प्रिय मल्लिक का नजदीकी माना जा रहा है.

Also Read: Latest Hindi News Bengal Ration Scam । News Today in Hindi

टीएमसी समर्थकों ने की ईडी को रोकने की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शंकर आद्या के घर और ससुराल पर कल से ही छापेमारी चल रही है. माना जा रहा है कि उसके घर से नकदी और कुछ अहम डॉक्युमेंट्स को बरामद किए गए हैं. ये भी कहा जा रहा है कि शंकर आद्या को अरेस्ट करने गई ईडी की टीम पर टीएमसी के समर्थकों ने रोकने की को पूरी कोशिश की लेकिन सीआरपीएफ CRPF के जवानों की मदद से उन्हें गिरफ्तार किया कर लिया गया.

ईडी के अधिकारियों पर हमला

इससे पहले पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में बीते शुक्रवार को ईडी के छापेमारी के दौरान भीड़ के हमले में ईडी के अधिकारियों को गंभीर चोटें आईं है इसके साथ ही ईडी का मोबाइल फोन, पर्स को भी लूट लिया गया. बीते शुक्रवार को देर शाम ईडी के एक आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि हमलावर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए स्थानीय पुलिस में एक शिकायती पत्र दी गई है.

इसके साथ ही एक वरिष्ठ अधिकारी ने बीते शुक्रवार को बताया कि ईडी के अधिकारी पश्चिम बंगाल में एक टीएमसी (TMC) नेता के आवास पर छापा मारने गए थे इस दौरान भीड़ ने ईडी के सहयोगियों पर हमला कर दिया गया. हमलों पर रिपोर्ट के ‘2 सेट’ तैयार किये जा रहे है.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

शेख शाहजहां के आवास पर तलाशी लेने के लिए गई थी टीम

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि रिपोर्ट शनिवार तक ईडी के कार्यालय नई दिल्ली भेज दी जाएगी और उनकी अगली कार्रवाई का फैसला वहां उनके वरिष्ठ अधिकारी कर देंगे. प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर उस समय हमला हुआ जब ईडी राशन वितरण घोटाले के मामले में उत्तर 24 परगना स्थित संदेशखली में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शेख शाहजहां के आवास पर छापा मारने गई थी.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

दरवाजा खोलने से किया था इनकार

जैसे ही तलाशी टीम ने शेख शाहजहां के आवास पर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था और उन लोगों दरवाजा खोलने से इंकार कर दिया. अधिकारियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कर्मियों की मदद से दरवाजा खुलवाने की कोशिश की. उस समय उनके मोबाइल फोन के लोकेशन से यह पता चला कि शेख शाहजहां घर के अंदर ही है. इसके आधे घंटे के अंदर लगभग 800 से 1000 व्यक्तियों की भीड़ ने ईडी की टीम की तरफ बढ़ने लगी और भीड़ में शामिल लोगों के हाथों में पत्थर, लाठी, ईंट आदि बहुत सारे हथियाक थे. भीड़ ने ईडी के अधिकारियों और सीआरपीएफ (CRPF) को घेर लिया. ईडी के अधिकारियों और CRPF हमला कर दिया. हमले में अधिकारियों और CRPF पर पथराव और लाठियों से हमला कर दिया. ईडी ने बताया कि हमलावरों की भीड़ ने अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों के वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया है

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button