Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Today’s Political News in Hindi: चंद्रशेखर ने दिखाए संसद में शपथ लेते ही कड़े तेवर

Chandrashekhar showed tough attitude as soon as he took oath in Parliament

Today’s Political News in Hindi: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरू हुआ। सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रिमंडल और अन्य सांसदों ने शपथ ली। सत्र के दूसरे दिन भी सांसदों ने शपथ ली। दूसरे दिन यूपी के 80 सांसदों ने भी शपथ ली। इनमें नगीना से आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी शामिल थे। शपथ ग्रहण के दौरान चंद्रशेखर के तीखे तेवर भी देखने को मिले।

दरअसल, शपथ लेने के बाद चंद्रशेखर ने खूब नारे लगाए। उन्होंने नमो बुद्धाय, जय भीम, जय भारत, जय संविधान, जय मंडल, जय जवान, जय किसान, भारतीय लोकतंत्र जिंदाबाद, भारत की महान जनता जिंदाबाद जैसे नारे लगाए।

चंद्रशेखर ने बीजेपी सांसद को दिया जवाब

जैसे ही चंद्रशेखर ये नारे लगाते हुए प्रोटेम स्पीकर की तरफ बढ़े, सत्ता पक्ष के सांसदों की तरफ से आवाज आई, ‘क्या आप पूरा भाषण देंगे…’। इस पर चंद्रशेखर ने तुरंत जवाब दिया, “मैं यहां इसलिए आया हूं कि मैं दूंगा सर।” चंद्रशेखर यहीं नहीं रुके, वे सीढ़ियों पर कहते नजर आए, “मैं कुछ कहने आया हूं, सबको सुनना पड़ेगा।”

शपथ लेने के बाद चंद्रशेखर हस्ताक्षर करना भूल गए

शपथ लेने के बाद चंद्रशेखर हस्ताक्षर करना भूल गए। वे सीढ़ियां चढ़ने लगे। फिर वे अखिलेश यादव के पास पहुंचे और हाथ मिलाया। अखिलेश ने उन्हें हस्ताक्षर करने की याद दिलाई। इसके बाद चंद्रशेखर ने हस्ताक्षर किए।

संसद सत्र के पहले दो दिन सांसदों ने शपथ ली। संसद में आज स्पीकर का चुनाव होना है। एनडीए के ओम बिड़ला का मुकाबला विपक्ष के के सुरेश से है। इससे पहले सरकार ने स्पीकर पद पर आम सहमति बनाने की कोशिश की थी। सरकार ने स्पीकर पद के लिए विपक्ष से समर्थन मांगा था। लेकिन विपक्ष डिप्टी स्पीकर पद की मांग कर रहा था। ऐसे में दोनों के बीच बात नहीं बन पाई।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button