क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरहरियाणा

Noah Violence: नासिर-जुनैद को जिंदा जलाने के मामले में मोनू मानेसर गिरफ्तार, अब खुलेगा ये बड़ा राज!

Noah Violence: हरियाणा (Haryana) के नूंह (Nuh) में हुई हिंसा को कौन भूल सकता है, किस कदर दंगों (Riots) की आड़ में नूंह को जला दिया गया था। मासूम लोगों पर अत्याचार की सारी हदें पार हो गईं थी। निर्दोष लोगों को मौत की नींद सुला दिया गया था। कई दिनों तक हरियाणा पुलिस (Haryana Police) और हरियाणा सरकार (Haryana Government )ने नूंह में धारा-144 लागू की थी। नूंह हिंसा से एक नाम सबसे ज्यादा चर्चा में आया था और वो नाम था मोनू मानेसर (Monu Manesar)। दरअसल मोनू मानेसर (Monu Manesar) पर नूंह(Nuh) में हिंसा भड़काने का आरोप लगा है। जिसके बाद से ही मोनू मानेसर (Monu Manesar) फरार चल रहा था। पुलिस मोनू को गिरफ्तार करने के लिए हर रोज दबिश दे रही थी। इसी कड़ी में मंगलवार (Tuesday) को पुलिस (Police) को बड़ी सफलता मिली और धार्मिक यात्रा के दौरान दंगों को लेकर मोनू मानेसर (Monu Manesar) को गिरफ्तार कर लिया। मोनू मानेसर (Monu Manesar) को राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले के घाटमिका गांव से गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। मोनू मानेसर (Monu Manesar) पर नासिर (Nasir) और जुनैद (Zunaid) की हत्या के मामले में साजिश रचने का आरोप लगा है।

किस मामले में हुई मोनू मानेसर की गिरफ्तारी?

दरअसल मोनू मानेसर (Monu Manesar) का अपराध की दुनिया में अच्छा खासा नाम है। मोनू मानेसर (Monu Manesar) पर कई राज्यों में केस दर्ज हैं। जो कि मोनू की तलाश कई दिनों से कर रही थीं। Monu Manesar को नूंह हिंसा के अलावा 21 अन्य लोगों के साथ जुनैद और नासिर के अपहरण और हत्या में नामजद किया गया था।


Read: मणिपुर में हिंसा जारी, कुकी समुदाय के तीन लोग फिर हत्या के शिकार!

मानेसर से मोनू गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस (Haryana Police )ने मोनू मानेसर (Monu Manesar )को उसी के गांव मानेसर से गिरफ्तार किया है। वह 8 महीने से पुलिस को चकमा दे रहा था लेकिन आखिरकार मंगलवार को मोनू मानेसर (Monu Manesar) को पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया। हरियाणा पुलिस (Haryana Police) नूंह हिंसा मामले में पूछताछ खत्म करने के बाद मोनू को उसे राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) के हवाले कर देगी। जिसके बाद राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) मोनू से नासिर-जुनैद हत्याकांड (Nasir-Junaid murder case) में पूछताछ करेगी।

आखिर क्या है नासिर-जुनैद हत्याकांड (Nasir-Junaid murder case) मामला ?

16 फरवरी 2023 ये वो तारीख थी जब हरियाणा (Haryana) के भिवानी (Bhivani) में एक गाड़ी में दो जले हुए शव मिले। जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई। लाशों की जानकारी मिलते ही हरियाणा पुलिस (Haryana Police) हरकत में आई। औऱ इस मामले में तेजी से जांच शुरू कर दी। पुलिस को जांच में पता चला था कि ये लाशें राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले के घाटमिका गांव के जुनैद और नासिर (Nasir-Junaid) की थीं। जिनका कत्ल करने के आरोप हरियाणा (Haryana) के कई गो-रक्षकों पर लगा। गोरक्षों में सबसे चर्चित नाम मोनू मानेसर (Monu Manesar) का था। जो कि अब पुलिस (Police) के हत्थे चढ़ चुका है।

बजरंग दल से ताल्लुख रखता है मोनू मानेसर!

मोनू मानेसर (Monu Manesar) बजरंग दल (Bajrang Dal) की गौरक्षक शाखा का प्रमुख है, नूंह हिंसा (Nuh Hinsa) के बाद मोनू को सोशल मीडिया (Social Media) पर अच्छा खासा समर्थन भी मिला था। मोनू मानेसर (Monu Manesar) के साथ बिट्टू बजरंगी (Bittu Bajrangi) का एक भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हुआ था। ये वीडियो हिंसा क पहले का बताया गया था।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button