तकनीकन्यूज़

दुनिया के दो सबसे अमीर लोगो ने एक साथ किया $ 470 बिलियन का लंच

World’s Richest Person: एलोन मस्क और बर्नार्ड अर्नाल्ट, दुनिया के दो सबसे अमीर लोगों ने शुक्रवार यानी 16 जून को पेरिस में दोपहर का भोजन एक साथ किया, अरनॉल्ट के स्वामित्व वाली कंपनी द्वारा आयोजित एक प्रौद्योगिकी सम्मेलन से पहले परिवार के करीबी सदस्यों के साथ एक लक्जरी होटल में मुलाकात की,
233 बिलियन डॉलर के परिवार के साथ 74 वर्षीय लग्जरी गुड्स एक्जीक्यूटिव अरनॉल्ट ने फ्रांसीसी समाचार कार्यक्रम कोटिडियन को बताया कि वह दोपहर के भोजन के लिए 237 बिलियन डॉलर मूल्य के टेस्ला के सीईओ से मिल रहे थे क्योंकि “मैं उन्हें जानता हूं और मुझे लगता है कि वह एक असाधारण उद्यमी है।
शूत्रो के अनुसार , 1987 में अरनॉल्ट द्वारा स्थापित लक्ज़री एलवीएमएच मोएट हेनेसी लुई वुइटन के स्वामित्व वाली लक्ज़री होटल, शेवल ब्लैंक में दोनों ने एक साथ भोजन किया ।

एलवीएमएच के सीईओ अपने बेटों, एंटोनी (46) और एलेक्जेंडर अरनॉल्ट(31), को भी साथ लाए थे जबकि मस्क के साथ उनकी मां मेय भी थीं, एंटोनी के एक इंस्टाग्राम पोस्ट ने दिखाया। यह स्पष्ट नहीं था कि भोजन के दौरान दोनो ने क्या क्या खाया।दोपहर के भोजन पर कस्तूरी और अरनॉल्ट की चर्चा की प्रकृति को सार्वजनिक नहीं किया गया था,
लेकिन सोशल मीडिया और विज्ञापन में अरनॉल्ट की भागीदारी के बारे में बात शामिल हो सकती थी. ट्विटर ने विज्ञापन राजस्व में कमी के साथ संघर्ष किया है क्योंकि उसने अक्टूबर में इसे खरीदा था, लेकिन मस्क ने मंच के लिए संभावित नए युग की शुरुआत करते हुए बागडोर सौंप दी है।

अरनॉल्ट के साथ अपने दोपहर के भोजन के बाद, मस्क को वीवा टेक्नोलॉजी इवेंट में भी बोलना है, जिसकी मेजबानी विज्ञापन कंपनियों पब्लिसिस ग्रुप एसए और लेस इकोस द्वारा की जाती है, जिसका स्वामित्व अरनॉल्ट के एलवीएमएच के पास है । आपको बता दें Arnault की होल्डिंग कंपनी, Agache, TikTok मूल कंपनी ByteDance में निवेश के साथ एक वेंचर कैपिटल फर्म का समर्थन करती है।
जानकारी के मुताबिक बता देश में टेस्ला फैक्ट्री के निर्माण पर चर्चा करने के लिए मस्क राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन से मिलने के लिए इस सप्ताह फ्रांस में हैं. मैक्रॉन ने 16 जून शुक्रवार की सुबह अपने ट्विटर पर मुस्कुराते हुए दो लोगों की एक तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन दिया: “चलो एक साथ काम करते हैं! #ChooseFrance।”

दोनों की कुल संपत्ति करीब 470 अरब डॉलर है।
मस्क इस महीने की शुरुआत में दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति के रूप में अपनी रैंकिंग में वापस आ गए है क्योंकि टेस्ला के शेयरों में तेजी आई है । अरनॉल्ट के भाग्य का विशाल बहुमत एलवीएमएच के स्वामित्व से आता है, जिसमें फेंडी, गिवेंची और टिफ़नी एंड कंपनी जैसे 70 से अधिक लक्जरी ब्रांड शामिल हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button