ट्रेंडिंग

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सहयोगी होगी सुभासपा, राजभर को मिल सकती है दो सीटें!

UP Politics: विधान सभा चुनाव से पहले बीजेपी से संबंध तोड़ने वाले ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर से बीजेपी के साथ गलबहियां करते दिख रहे हैं । बीजेपी के नेताओं से राजभर की लगातार मुलाकात हो रही है। ऐसे में अब यह भी साफ हो गया है कि राजभर बीजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे । खबर ये भी है सीएम योगी से इनकी बात भी हो गई है ।


पिछले दोनो राजभर के बेटे अरुण राजभर को शादी में बीजेपी के कई नेता पहुंचे थे। खुद सीएम योग भी गए थे ।इसके बाद योगी और राजभर के बीच बंद कमरे में लंबी बातचीत हुई ।इस बातचीत के बाद को सियासी गलियारों में चर्चा हो गई कि इस बार राजभर फिर से बीजेपी की सहयोगी पार्टी बनेंगे ।


कहा जा रहा है कि राजभर कम से कम चार सीटों की मांग बीजेपी से कर रही है लेकिन सूत्रों से को खबर मिल रही है उसके मुताबिक राजभर को दो स्वर दी का सकती है ।इसमें से एक सीट तो घोसी है और दूसरी सीट भदोही ,चंदौली या गाजीपुर कोई भी हो सकती है ।


राजभर के बेटे अरुण राजभर पार्टी के महासचिव भी हैं ।उन्होंने कहा है कि हमारी योगी जो बात चल रही है और वे जल्द हो योगी जी से मुलाकात भी करेंगे। आशीर्वाद भी लेंगे। इस बयान के बाद यूपी को सियासत गर्म हो गई है ।अब साफ तौर पर कहा जा सकता है कि बीजेपी और राजभर को पार्टी साथ मिलकर यूपी का चुनाव लड़ेंगे ।


हालाकि बीजेपी और राजभर को तरफ से गठबंधन को लेकर कोई बात नही कहो जा रही है लेकिन बीजेपी सूत्रों का हो कहना है कि दोनो साथ हो गए है। कुछ मुद्दो पर और बात होगी। सूत्रों ने यह भी कहा है कि बीजेपी को किसी भी सूरत में यूपी की सभी सीटों को जितना है ऐसे में कुछ दलों के साथ समझौता भी जरूरी ताकि ताकि जातीय समीकरण को साधकर आगे बढ़ा जाए ।


जानकारी के मुताबिक बीजेपी और सुभासप के बीच सभी बातें तो तय हो गई है केवल सीटों को लेकर हो मामला फंसा हुआ है ।दिल्ली से जैसे ही इसका निर्णय होगा ,राजभर को मुलाकात शाह और नड्डा से भी होगी और फिर मिलकर आगे की रणनीति तय को जायेगी ।


उधर एक एयर घटना घटती दिख रही है। अभी बीजेपी के साथ निषाद पार्टी है। कहा जा रहा कि राजभर से बनते बीजेपी के रिश्ते से निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद चिंता में पड़ गए है। उन्हे लग रहा है कि अब बीजेपी में इनकी पूछ कम हो जाएगी ।संजय निषाद आज क्या करेंगे इस पर भी बीजेपी की निगाह है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button