उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Ghaziabad News: खोड़ा मकनपुर में सफाई व्यवस्था चरमराई: वार्ड 8 में नाराजगी का माहौल

Cleanliness system collapsed in Khoda Makanpur: An atmosphere of resentment in Ward 8

UP Ghaziabad News: खोड़ा मकनपुर क्षेत्र के वार्ड 8 में सफाई व्यवस्था की बदहाली ने स्थानीय नागरिकों में भारी आक्रोश पैदा कर दिया है। सभासद राहुल राजोरिया ने नगर पालिका परिषद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बताया कि कई बार लिखित शिकायतों के बावजूद सफाई व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है।

वार्ड 8 में गंदगी का आलम यह है कि हर गली-कूचा कूड़ेदान में तब्दील हो चुका है। नागरिकों का कहना है कि सफाई कर्मचारी बगैर किसी उचित उपकरण के काम कर रहे हैं। “सफाई कर्मचारियों के पास झाड़ू, कोलची और कूड़ा उठाने के लिए ठेला तक नहीं है,” राजोरिया ने बताया “लगातार शिकायतों के बाद भी नगर पालिका कोई ध्यान नहीं दे रही है।”

इस लापरवाही के चलते वार्ड के लोग गुस्से में हैं और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। राजोरिया ने बताया कि प्रदेश सरकार जहां स्वच्छ भारत अभियान के तहत कार्यरत है, वहीं नगर पालिका परिषद खोड़ा मकनपुर इस अभियान को अनदेखा कर रही है। “नगर पालिका वार्ड 8 को कूड़ेदान बनाने पर तुली हुई है,” उन्होंने कहा स्थिति को गंभीरता को देखते हुए वार्ड 8 के सभी सफाई कर्मचारी और प्रमुख नागरिकों ने नगर पालिका कार्यालय में जाकर अपने खराब उपकरण जमा कर दिए हैं और यह साफ कर दिया है कि जब तक उन्हें नई और बेहतर व्यवस्था नहीं मिलती, तब तक वे सफाई कार्य नहीं करेंगे।

इस स्थिति ने वार्ड 8 के नागरिकों को स्वास्थ्य संबंधी खतरों के बीच डाल दिया है। अब यह देखना होगा कि नगर पालिका परिषद इस गंभीर समस्या का समाधान कब और कैसे करती है। नागरिकों की मांग है कि तुरंत प्रभाव से सफाई व्यवस्था में सुधार लाया जाए और स्वच्छ भारत अभियान को सही मायनों में लागू किया जाए।

नगर पालिका परिषद खोड़ा मकनपुर के अधिकारियों से इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया प्राप्त करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की। स्थानीय जनता अब प्रशासन से तत्काल हस्तक्षेप और ठोस कदमों की उम्मीद कर रही है।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button