Live UpdateSliderखेलखेल खेल में

RCB VS CSK Qualifying Match: बेंगलुरु और चेन्नई के बीच खेले जाने वाले क्वालीफाइंग मैच पर मंडरा रहे संकट के बादल

RCB VS CSK Qualifying Match: IPL 2024 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। दो टीमें अभी तक qualify कर चुकी हैं। और बाकी बची दो टिमों के qualify होने से पहले अब सभी को इंतजार है धोनी और कोहली की टीमों के बीच होने वाले महामुकाबले का, जिस मैच पर बची दो टिमों का qualify करना किर्भर करता है। ये मैच 18 मई को शाम 7.30 बजे RCB के होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को जो भी हारेगा। वहीं आईपीएल की रेस से बाहर हो जाएगा।

दोनों ही टीमों के फैंस का जोश हाई है। हर कोई अपनी अपनी टीम को पूरा सपोर्ट कर रहा है। लेकिन इस मुकाबले पर संकट के बादल छाए हुए हैं। संकट क्या है वो आपको हम आगे बताएंगे, लेकिन उससे पहले आपको समीकरण बताते हैं।

RCB की टीम की अगर बात की जाए तो, RCB ने पिछले कई मुकाबलों में लगातार जीत हासिल की है। विराट-फाफ के दम पर टीम ने शानदार कमबैक किया है। अब टीम अपना आखिरी मैच 18 मई को RCB के होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी। RCB और CSK के बीच खेला जाने वाला मैच नॉकआउट की तरह खेला गया, जो हारा वो बाहर। तो आइए जानते हैं कि आरसीबी को क्वालिफाई करने के लिए कितने रनों से जीत दर्ज करने की दरकार होगी।

POINTS TABLE में RCB छठे पायदान पर है। तो वहीं धोनी की चेन्नई तीसरे स्थान पर है। अगर दिल्ली, लखनऊ और गुजरात की टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाती हैं और रेस सिर्फ चेन्नई और बेंगलुरु के बीच लड़ाई होती है, तो आरसीबी को नेट रनरेट के बेहतर करने के लिए अच्छी जीत दर्ज करनी होगी।

हार्दिक की मुंबई इंडियंस, गिल की गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स की टीमें प्लेऑफ की रेस से पूरी तरीके से बाहर हो गईं हैं। PLAYOFF की रेस में अब धोनी की CSK और कोहली की RCB बनीं हुई हैं।

इस मुकाबले पर एक बड़ा संकट मंडरा रहा है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मैच पर 73 प्रतिशत तक बारिश की संभावना है। साथ ही तेज हवाएं भी चलने की उम्मीद है। रात में बादल घिरे रहेंगे और हल्की बूंदा-बांदी होने की भी संभावना है। जिससे की मैच होना काफी मुश्किल होगा। अगर बारिश होती है तो मैच का मजा किरकिरा हो जाएगा। मैच रद्द होने की कंडीशन में दोनों ही टीमों को प्लेऑफ के लिए तगड़ा झटका लगेगा।

विराट कोहली की टीम RCB को हर हाल में जीत चाहिए, और टीम को जीत की दहलीज पर विराट कोहली अपने दम पर ले जा रहे हैं। RCB ने 13 मैचों में से 6 मैच जीत लिए हैं…. आरसीबी के 12 अंक हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 0.387 है। RCB को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बड़ी जीत की दरकरार है। जिससे की रन रेट बेहतर हो सके। अगर टीम हारती है तो फिर आईपीएल 2024 से अलविदा हो जाएंगी। 2024 में आरसीबी की शुरुआत भले ही अच्छी नहीं हुई हो, लेकिन टीम ने शानदार वापसी करते हुए 5 मैच जीत लिए हैं।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button