उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP News: CM योगी ने लगाया जनता दरबार, लोगों ने सुनाई अपनी फरियाद, कहा- जरूरतमंदों के आवास-इलाज का करें इंतजाम

CM Yogi held a public hearing, people expressed their grievances and said- make arrangements for housing and treatment of the needy

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों गोरखपुर दौरे पर हैं। रविवार ,15 सितंबर को मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाया। इस दौरान सीएम ने अपनी समस्याएं लेकर आए हर फरियादी से उनकी फरियादें सुनीं। इसके बाद संबंधित अधिकारियों को जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए गए। जनता को सीएम की ओर से भरोसा दिलाया गया कि सभी की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा।

आपको बता दें कि मंदिर परिसर स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री ने कुर्सियों पर बैठे लोगों के पास खुद पहुंचकर उनका हालचाल जाना। सबकी समस्याओं को सुनते हुए आश्वस्त किया हर समस्या का निस्तारण किया जाएगा। सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि हर जरूरतमंद को उसकी आवश्यकता के अनुसार आवास व इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। आपराधिक मामलों में FIR दर्ज करने में लापरवाही न की जाए और भूमि पर कब्जा करने वाले दबंग, माफिया पर लगाम कसने में तत्परता दिखाई जाए। अधिकारियों को हमेशा लोक कल्याण प्रयासों को प्राथमिकता देनी चाहिए तथा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रत्येक पीड़ित का मुद्दा समय पर, प्रभावी और स्वीकार्य तरीके से हल हो।

सीएम के जनता दर्शन में करीब 300 लोग मौजूद थे। इनमें काफी संख्या में महिलाएं भी थीं। इस दौरान एक महिला ने अपने आवास की समस्या बताई। यह सुनते ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिए कि महिला को पीएम आवास योजना या सीएम आवास योजना के तहत आवास दिया जाए। प्रत्येक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री को अपना आवेदन भेजा। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक व्यक्ति से मुलाकात की, उनकी समस्याओं को ध्यान से सुना और अधिकारियों को उनके समाधान के निर्देश दिए। युवाओं को मुख्यमंत्री ने आशीर्वाद भी दिया और उन्हें प्यार और स्नेह दिया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button