Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़राज्य-शहर

काल बनी जागरण की रात ,दिल्ली के कालकाजी मंदिर में B Praak के शो के दौरान भीषण हादसा …

Delhi News: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में शनिवार रात जागरण की स्टेज गिरने से भीषण हादसा हुआ है। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई वहीं 17 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद मंदिर में भगदड़ मच गई।
राजधानी दिल्ली के कालकाजी मंदिर परिसर में बड़ा हादसा हुआ है। मंदिर में जागरण के दौरान 27 जनवरी देर रात कीर्तन वाली स्टेज गिर गया। इस हादस में एक महिला की मौत की खबर है, वहीं 17 लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंच गईं। हादसे के बाद मंदिर में भगदड़ मच गई। घायलों को दिल्ली के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मृतक महिला की नहीं हुई पहचान

जानकारी के मुताबिक, हादसा शनिवार रात करीब 1 बजकर 20 मिनट पर हुआ, जब मंदिर परिसर में जागरण और कीर्तन चल रहा था। मंदिर में काफी श्रद्धालु जुटे थे। इसी दौरान अचानक कीर्तन वाला स्टेज गिर गया और मंदिर में भगदड़ मच गई। हादसे में एक महिला की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। घायलों को दिल्ली के एम्स, सफदरजंग और मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है।

अभी तक 8 घायलों की हुई पहचान

फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने इस केस की पुष्टि करते हुए बताया की फायर कंट्रोल रूम को देर रात 12:47 बजे के आसपास सूचना मिली थी। कालकाजी मंदिर में जागरण का स्टेज गिर गया है। उसके नीचे कई लोग दब गए हैं। मौके पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां भेजी गई। जो घायल हुए हैं उनकी पहचान कमला देवी (60 ), शीला मित्तल (81), सुनीता (5), हर्ष (21), अलका वर्मा (33), आरती वर्मा (18), रिशिता ( 17),0 मनु देवी (32) के रूप में हुई है। बाकी और घायलों की पहचान की जा रही है।

कैसे हुआ हादसा?

इस मामले में डीसीपी साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट राजेश देव ने पुष्टि करते हुए बताया कि कालकाजी मंदिर परिसर में माता का जागरण महंत परिसर में आयोजित किया गया था। जो पिछले 26 सालों से यहां पर आयोजित हो रहा है। लेकिन इस जागरण को लेकर कोई भी परमिशन नहीं दिया गया था। लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए पुलिस की टीम तैनात की गई थी। रात में डेढ़ हजार से ज्यादा लोग जागरण के दौरान मौजूद थे। जो स्टेज बना हुआ था वह लोहे के फ्रेम पर लकड़ी से बना हुआ था। देर रात 12:30 बजे के दौरान अचानक स्टेज गिर गया और लोग इसकी चपेट में आ गए।

इस केस में पुलिस ने 337/304A/ 188 IPC के तहत FIR दर्ज किया गया है। मौके पर क्राइम टीम को बुला करके छानबीन कराई गई। जो घायल हुए हैं, उन सभी की हालत स्टेबल है। इनमें से कुछ लोगों को शरीर के अलग-अलग अंगो में फ्रैक्चर हुआ है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button