Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Atishi Alleged BJP Today: आतिशी ने किया बीजेपी में शामिल होने की पेशकश का दाव, 4 और AAP नेता होंगे गिरफ्तार

Atishi Alleged BJP Today: दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आज आरोप लगाया है कि, आम आदमी पार्टी (AAP) के चार और वरिष्ठ नेताओं को अगले दो महीनों में गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर AAP को कुचलने की कोशिश में केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया है कि, सत्तारूढ़ पार्टी उन्हें, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, AAP सांसद राघव चड्ढा और पार्टी विधायक दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है।

आतिशी ने मीडिया को बताया, “बीजेपी ने एक बहुत ही करीबी के जरिए मुझसे संपर्क किया है। उन्होंने मुझे बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा है और साथ ही यह भी कहा है कि इससे मेरा राजनीतिक करियर बच जाएगा। उन्होंने धमकी दी है कि अगर मैं बीजेपी नहीं छोड़ूंगी तो ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) मुझे एक दिन के भीतर गिरफ्तार कर लेगा।” उन्होंने बताया की भाजपा की ओर से उनसे संपर्क करने वाले व्यक्ति ने कहा था कि सत्तारूढ़ पार्टी ने “आप में सभी को कुचलने का मन बना लिया है।”

“सभी आम आदमी पार्टी के लीडरशिप मनीष सिसौदिया, संजय सिंह और सत्येन्द्र जैन को पहले उन्होंने जेल में डाल दिया और अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। भाजपा की योजना अगले दो महीनों में चार और आप नेताओं को गिरफ्तार करने की है। उन्होंने कहा, वे मुझे, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार करेंगे।

सुश्री आतिशी ने कहा, भाजपा ने सोचा था कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पार्टी टूट जाएगी। उन्होंने कहा, “लेकिन रविवार को रामलीला मैदान में रैली के बाद, भाजपा को लगता है कि चार नेताओं की गिरफ्तारी पर्याप्त नहीं थी।”

दिल्ली की मंत्री ने दावा किया कि उन्हें जानकारी मिली है कि ईडी आने वाले दिनों में उनके और उनके रिश्तेदारों के घरों पर भी छापेमारी कर सकती है। “हम बीजेपी की धमकियों से नहीं डरेंगे, हम अरविंद केजरीवाल के सिपाही हैं।”

सुश्री आतिशी ने अदालत में ईडी की दलील का हवाला दिया कि श्री केजरीवाल ने कहा था कि आप के पूर्व संचार प्रमुख विजय नायर ने उन्हें और श्री भारद्वाज को रिपोर्ट किया था। उन्होंने कहा, “पहले से ही ईडी और सीबीआई के चार्ज शीट में यह जानकारी है। यह संभव है कि ईडी ने हमारा नाम लिया हो ताकि वे आप नेतृत्व की दूसरी पंक्ति को गिरफ्तार करने के लिए आगे बढ़ें।”

भाजपा ने आप नेता के आरोपों को ”निराधार” बताया। पार्टी नेता आरपी सिंह ने कहा, “मैं भी कह सकता हूं कि सौरभ भारद्वाज ने मुझे फोन किया और मुझसे अनुरोध किया कि मैं उन्हें अरविंद केजरीवाल से बचाऊं जो उन्हें सलाखों के पीछे डालना चाहते हैं और सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। यह उनका आंतरिक झगड़ा है, जो सामने आ रहा है।” बार-बार अलग-अलग रूपों में बाहर आते हैं।”

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, उन्होंने आरोप लगाया कि, “सच्चाई यह है कि जिनके भी नाम इस मामले में शामिल हैं, उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। AAP में सीएम पद के लिए लड़ाई शुरू हो गई है यह स्पष्ट है। एक तरफ हैं सौरभ भारद्वाज और आतिशी, तो दूसरी तरफ सुनीता केजरीवाल और अरविंद केजरीवाल हैं।

सुश्री आतिशी के आरोप और भाजपा का जवाब दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी शराब नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग में श्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के मद्देनजर आप और भाजपा नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक में नवीनतम है। मुख्यमंत्री को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया और दिल्ली की तिहाड़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। ईडी ने कहा है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button