खेलन्यूज़

विश्व कप 2023 में बन रहा गजब का संयोग, खिताब जीतना है पक्का!

World Cup Final: कल दोपहर जब 2 बजेंगे तो हर हिंदुस्तानी की आंखे थम जाएंगी। क्योंकि कल विश्व कप 2023 का फाइनल होगा। वो फाइनल जिस पर देश के बच्चे बच्चे की नजर होगी। दिलों में दुआ होगी…हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई हर कोई हिंदुस्तान की जीत के लिए दुआ करेगा। क्योंकि ये जीत कुछ खास होगी। ये विश्वकप की जीत होगी। साल 2003 में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया का फाइनल हुआ था, तो भारत की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद हर हिंदुस्तानी टूट गया था। हर किसी की आंखों में आंसू थे। इसलिए जब टीम इंडिया कल ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए उतरेगी तो टीम इंडिया 20 साल पुराना हिसाब चुकाने उतरेगी। 2003 में विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत मिली थी। जो कि भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका था। लेकिन इस बार के आंकड़े भारत के पक्ष में है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2023 का मुकाबला बहुत कुछ 2003 के वर्ल्डकप से मिलता-जुलता है. और अहमदाबाद में 20 साल पुरानी हार का हिसाब-किताब होनेवाला है।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

भारत के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मिलकर ऑस्ट्रेलिया से 20 साल पुरानी हार का बदला लेंगे। जी हां ये उम्मीद है, भरोसा है हर हिंदुस्तानी को अपनी टीम इंडिया पर। जीत का इरादा पक्का है। चलिए अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2003 से चली आ रही हार-जीत का पूरा फॉर्मूला समझिए।इन आंकड़ों से साफ हो रहा है कि भारतीय टीम के जीतने के चांस सौ प्रतिशत हैं।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Narendra Modi Stadium News । Sports New Today in Hindi india vs newzealand news

2003 वर्ल्डकप में टीम ऑस्ट्रेलिया लगातार 10 मैच जीतने के बाद फाइनल में पहुंची थी। जबकि 2023 में टीम इंडिया लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल खेलने जा रही है। 2003 में इंडिया ने लगातार 8 मैच जीते और फाइनल में वो ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।2023 में शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद टीम कंगारू 8 मैच जीत चुकी है। 20 साल बाद फिर से गजब का संयोग बना है। भारतीय टीम इस बार एक भी मैच नहीं हारी है और फाइनल में फिर से कंगारुओं के साथ मुकाबला। अहमदाबाद में जोहान्सबर्ग वाले फॉर्मूला का रिपीट टेलीकास्ट तय माना जा रहा है टीम रोहित के टारगेट पर तीसरा वर्ल्डकप है, 2003 का बदला लेने की तैयारी हो चुकी है और अहमदाबाद में फैंस का जोश हाई है।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच में किसको फायदा होगा, गेंदबाजों धार गेंदबाजी कर पाएंगे या फिर बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा कर पाएंगे।इन सवालों का जवाब जानने के लिए भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, साथ ही बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और खुद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद की पिच का मुआयना किया। दरअसल, आपको बता दें कि विश्व कप को जीतने से बस टीम इंडिया एक कदम दूर है, यानी की एक जीत और विश्व कप पर हिंदुस्तान का कब्जा। जी हां टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर वनडे वर्ल्ड कप में धमाकेदार अंदाज में एंट्री हासिल कर ली है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया।विराट कोहली ने वनडे करियर का 50वां शतक जड़ा और महान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। वहीं श्रेयस अय्यर ने भी शतकीय पारी खेली।गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 7 विकेट झटके। वैसे तो टीम इंडिया की जीत के हीरो वैसे तो कोई एक नहीं रहा, कभी जीत के हीरो मोहम्मद शमी रहते हैं, तो कभी विराट कोहली बल्ले से आग उगलकर टीम को जीत दिलाते हैं। दस मैचों में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है, जिसमें अलग अलग हीरो रहे। पहले मैच में केएल राहुल, फिर कभी रोहित बने तो कभी विराट…यानी की टीम इंडिया का हर खिलाड़ी कुछ खास है, अलग है, बेवाक है। इसीलिए ये कहना तो गलत ही होगा की टीम की नजर किसी एक या दो खिलाड़ी पर होंगी। चूंकि अगर विश्व कप 2023 का खिताब टीम को जीतना है तो फिर टीम के हर खिलाड़ी को शानदार और धमाकेदार प्रदर्शन करना पड़ेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button