न्यूज़राजनीति

भारतीय क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस जर्सी के रंग पर भड़कीं ममता बनर्जी

Mamata Banerjee: पश्‍च‍िम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर इंडिया क्रिकेट टीम को भगवाकरण करने का आरोप लगाया है. ममता ने कहा है कि भाजपा न केवल इंडिया क्रिकेट टीम के प्रैक्‍टि‍स के लिए जर्सी को भगवा रंग में रंगा दिया है बल्‍क‍ि मेट्रो स्टेशनों को भी भगवा रंग में रंगने का काम किया है. ममता बनर्जी ने भारतीय टीम की ड्रेस को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि सब कुछ गेरुआ रंग में रंगकर भगवा बनाया जा रहा है. ममता का सीधा निशाना भाजपा की तरफ था. मुख्यमंत्री ममता के इस बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा ने कहा कि पश्‍च‍िम बंगाल कि सीएम ममता ने तो पूरे कोलकाता को सफेद और नीले रंग में रंग दिया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मध्य कोलकाता के पोस्ता बाजार में जगधात्री पूजा के उद्घाटन करने पहुंची थी. जहां उन्होने ने कहा कि सब कुछ अब भगवा हो रहा है. हमें अपने इंडिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे पूरा विश्वास है कि वे विश्व विजेता बनेंगे।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Assembly Election 2023 News Elections 2023 News In HIndi

इंडिया के खिलाड़ी पहले जब अभ्यास करते थे तब उनकी जर्सी नीले रंग की थी. लेकिन अब इंडिया टीम के खिलाड़ी जब अभ्यास करते हैं तो उनकी जर्सी भगवा रंग की है उनके ड्रेस को अब बदलकर भगवा रंग में कर दिया गया है. ये बात यहीं तक नहीं रूकती है अब तो मेट्रो स्टेशनों को भी भगवा रंग में रंगा जा रहा है. अब तो हर चीज का नाम बदलकर नमो के नाम पर रखा जा रहा है. अब इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा. सीएम ममता बनर्जी ने क‍िसी का नाम ल‍िए बिना इस कृत्‍य की निंदा की है. ममता ने कहा कि सत्ता आती है और जाती है. ममता बनर्जी ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह देश जनता का है न क‍ि स‍िर्फ एक पार्टी का है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के इस बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है. बीजेपी के नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री कहती हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम का ड्रेस भगवाकरण में हो गया है. भारतीय टीम अपने अभ्यास के दौरान भगवा रंग की जर्सी पहनते हैं तो उस सूरज की पहली रोशनी का रंग कैसा होता है? ममता बनर्जी कहती हैं कि इंडिया की क्रिकेट टीम नीला रंग पहनने के लिए संघर्ष करती है. उन्हें ये पता होना चाहिए कि कूटनीतिक के कारणों से इंडिया अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नीले रंग का ही इस्तेमाल करता है. ममता खुद अपने शहर को नीले और सफेद रंगों से रंगा है

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि कुछ दिनों के बाद वो ये भी सवाल कर सकती हैं कि हमारे राष्ट्रीय ध्वज में भगवा रंग क्यों है. मैं ऐसे बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया देना उचित नहीं समझता हूँ. वहीं बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि नीदरलैंड के क्रिकेटर भी भगवा रंग की जर्सी पहनते हैं. क्या नीदरलैंड हिंदू राष्ट्र बन गया है ? अगर टीम की जर्सी के रंग को गेरुआ में बना दिया जाए तो TMC के लोग क्या करेंगे. क्या गैलरी से नीचे कूद पड़ेंगे या गंगा में कूद जायेंगे. हर कोई भारत को गेरू के नाम से ही जानते हैं .. ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पहले पन्ने पर करोड़ों रुपये विज्ञापनों पर खर्च करने में तत्पर है. भाजपा राज्य के बकाया धन को रोक दिया है. जिससे हजारों मनरेगा श्रमिक वंचित हो गए हैं.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button