राजनीति

Delhi Political News Lok Sabha election2024 update: आरक्षण पर छिड़ा ‘रण’, दिल्ली फतह का किसका पूरा होगा प्रण?

There is intense political activity regarding the Lok Sabha elections. Two phases of voting have been completed in the country.. but every other day new issues are being raised in election rallies.

Delhi Political News Lok Sabha election2024 update: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर सियासी सरगर्मी तेज़ है।देश में दो चरण का मतदान पूरा हो चुका है.. मगर हर दूसरे दिन चुनावी रैलियों में नए मुद्दे उठ रहे हैं। ताज़ा मामला आरक्षण से जुड़ा है। जिसे लेकर पक्ष-विपक्ष.. दोनों तरफ आग बराबर लगी हुई है.. ऐसा लग रहा है जैसे आरक्षण ही 24 का सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा बनता जा रहा है.. पीएम मोदी भी कभी मुस्लिम आरक्षण तो कभी दलितों और पिछड़ों का हक मारने का आरोप लगाते हुए लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं ।


पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की तुष्टिकरण के लिए खतरनाक खेल खेलने में जुटी है…धर्म के आधार पर आरक्षण देने की योजना का प्रयास कर रही है।कांग्रेस हो या बीजेपी दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगा रही है.. जिसे लेकर वार-पलटवार का सिलसिला जारी है।यहां तक कि संघ प्रमुख मोहन भागवत भी साफ कह चुके हैं कि आरक्षण को खत्म नहीं किया जा सकता..मगर विरोधी पार्टियां बार-बार बीजेपी को आरक्षण के मुद्दे पर कटघरे में खड़ा कर रही है
दरअसल आरक्षण के नाम पर सियासी पार्टियां सालों से देश की जातियों को साधने की कोशिश करती रही है.. और वोट बैंक की खातिर भटकाने वाली राजनीति भी होती रही है.. यही वजह है कि चुनावी मौसम में तमाम पार्टियों के लिए आरक्षण गले की फांस बनता जा रहा है।
बीजेपी हर बार साफ करती आई है कि बीजेपी के अस्तित्व तक आरक्षण रहेगा.. इसे कोई नहीं हटा सकता। जबकि राहुल गांधी अब भी बीजेपी पर आरक्षण को खत्म करने का आऱोप लगा रहे हैं। बीजेपी और कांग्रेस में जमकर दो-दो हाथ हो रहा हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि सूप तो सूप बोले छलनी जिसमें 72 छेद, पीएम भद्दी वीडियो की बात करेंगे? थोड़ा अपने गिरेबान में झांककर देखिए, दुनिया की सबसे बड़ी फेक मंडी आपके आप है।
तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेताओं ने कहबा कि बीजेपी के ऊपर गलत इल्जाम लगाया जा रहा है।आरक्षण को लेकर बीजेपी पर गलत आरोप लगा रहे है।जिस विडियों पर डिलीट करके अपनी मनमानी कर रहे है।वैसे राहुल गांधी बीजेपी पर आरक्षण के मुद्दे पर लगातार हमला बोल रहे हैं


राहुल गांधी लगातार बीजेपी पर आक्रामक है। उन्होंने कहा कि दलित, आदिवासी, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ कोई ऐसी शक्ति नहीं जो संविधान से इन्हें मिटा सकती है। राहुल ने ये भी कहा कि भाजपा के लोग आरक्षण पर और संविधान पर आक्रमण कर रहे हैं और इसको खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली में बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन करने सड़कों पर उतर आई है। एक तरफ फेक वीडियो को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई है तो वहीं आरक्षण का मुद्दा आगामी पांच चरणों में और गरमाता दिख रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button