बिहारराजनीति

बिहार में सियासी पारा हाई, बैठकों का दौर…नीतीश फिर बनेंगे मुख्यमंत्री ?

Bihar Political News: ‘बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है…जी हां नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार (Bihar) की राजनीति में उथल-पुथल मचा रखी है। बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है। अटकलों का बाजार गर्म है। खबर ये है कि नीतीश कुमार आज NDA की अगुवाई वाली सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार आज शाम 4 से 5 बजे की बीच NDA की अगुवाई में बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।पटना राजभवन के दरबार हॉल में शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही है। बीती शाम सीएम सचिवालय के तीन अधिकारियों ने शपथ ग्रहण स्थल का निरीक्षण किया।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

सूत्रों के मुताबिक पटना में आज सचिवालय जैसे सरकारी कार्यालयों को खुला रहने के लिए कहा गया है। बीती शाम बीजेपी की बैठक के बाद बीजेपी के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े राजभवन गए और राज्यपाल से मुलाकात की । दावा किया जा रहा है कि राज्यपाल ने विनोद तावड़े को डिनर पर बुलाया था। जेडीयू विधान मंडल दल की बैठक हो रही है। जिसके बाद सीएम हाउस में ही एनडीए विधानमंडल दल की बैठक होगी।

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार आज JDU अध्यक्ष होने के नाते पार्टी की बैठक करेंगे, फिर महागठबंधन को छोड़ते हुए राज्यपाल को अपना इस्तीफा देंगे और इसके साथ ही NDA सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक खबर ये भी है कि आज शाम 5 बजे ही शपथ ग्रहम हो सकता है। और मुख्यमंत्री पद के साथ साथ डिप्टी सीएम पद की भी शपथ ली जाएगी।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

नीतीश कुमार के BJP के साथ जाने की अटकलों के बीच RJD का अगला कदम क्या होगा।ये फैसला लालू प्रसाद यादव करेंगे। हालांकि पार्टी ने ये ज़रूर साफ कर दिया है कि वो मौजूदा नीतीश सरकार को नहीं गिराएगी।

बिहार की राजनीति में आज क्या होगा, ये किसी को नहीं पता है। सियासी पारा हाई हो चला है। दिल्ली से लेकर पटना तक हलचल मची है। बीजेपी आलाकमान हरकत में है, जेडीयू फिर फॉर्म में है और आरजेडी टेंशन में है। क्योंकि एक तरफ तो सरकार गिरेगी तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी सरकार बनाएगी। लेकिन दोनों सरकारों का मुखिया एक ही होगा…वो हैं नीतीश कुमार। जी हां सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। जबकि 2 डिप्टी सीएम रहेंगे। हालांकि नीतीश कुमार 2 डिप्टी सीएम का विरोध कर रहे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button