उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

आखिर ऐसा सीएम योगी ने क्या कह दिया कि पकिस्तान को टेंशन हो गया ?

CM Yogi : मोदी सरकार के 9 साल पुरे होने पर यूपी के सीएम योगी लगातार मीडिया से बात कर रहे हैं। केंद्र सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाने के लिए बीजेपी आज से जनसम्पर्क अभियान भी शुरू कर रही है। यह अभियान एक महीने तक चलेगा। जानकारी के मुताबिक़ इस अभियान के दौरान 51 से ज्यादा रैलियां की जाएगी ए 396 बड़ी सभाएं भी की जाएँगी। खबर के मुताबिक अधिकतर रेलों में पीएम मोदी खुद शामिल हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि इस अभियान के जरिये बीजेपी आगामी विधान सभा चुनाव को साधेगी ही लोकसभा चुनाव के लिहाज से भी इस अभियान को काफी अहम् माना जा रहा है।


चुकी यूपी में लोकसभा की सबसे ज्यादा सीटें हैं इस लिहाज से सीएम योगी के सामने सभी सीटों को जीतने की चुनौती है। यूपी को साध लिया गया तो बीजेपी की राह आसान 2024 के लिए आसान हो सकती है। बीजेपी को यूपी में सबसे ज्यादा चुनौती सपा से मिलती दिख रही है। इसके बाद बसपा की भी चुनौती है। यूपी में कांग्रेस काफी कमजोर है लेकिन कर्नाटक जीत के बाद यूपी कांग्रेस की इकाई भी सक्रिय हुई है ऐसे में योगी के सामने बड़ी चुनौती बनी हुई है।

इसी बीच लगातार मीडिया से बात करते हुए सीएम योगी ने एक ऐसी बात कर दी है जिससे पकिस्तान की टेंशन बढ़ सकती है। उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है कि पकिस्तान आज भूख से तड़प रहा है लेकिन उसकी निगाह आज भी कश्मीर पर लगी है। लेकिन अब पाक के हिस्से वाला कश्मीर भी उनके हाथ से छीन जायेगा। योगी के इस बयान के बाद पकिस्तान में हसकंप मच गया है। स्थानीय कई अखबारों ने प्राथमिकता से छापा है और योगी के बयान पर चर्चा भी की है। हालांकि कई जानकार यह भी कह रहे है हैं कि योगी के इस बयान को कई पाकिस्तानी पसंद भी कर रहे हैं।

सीम योगी ने सोशल मीडिया डायलॉग के एक कार्यक्रम में कहा कि अब पकिस्तान से आवाज उठ रही है कि हमे फिर से बारात के अंदर लाने का काम करो। दुनिया को आतंक की भठ्ठी में झोंका वाला पकिस्तान आज एक एक दाने को मुहताज है। पांच किलो अनाज के लिए छिना झपटी हो रही है लेकिन वहां की सरकार भारत के खिलाफ आवाज उठाता रहता है। योगी जब यह सब बोल रहे थे उनके साथ कई और मंत्री भी मौजूद थे। मंत्री हरदीप पूरी भी उनके साथ बैठे थे।

सीएम योगी पुरे रौ में थे। उन्होंने कहा कि भारत की जो सबसे उपजाऊ जमीन थी तब पकिस्तान के हिस्से में चला गया। लेकिन भारत के साथ दशमी में पकिस्तान इतना अंधा हो गया कि उससे कुछ नहीं संभला .कम से कम खेती को भी संभाल लेता तो आज खाने की दिक्कत नहीं होती। भारत आज दुनिय की पांचवी अर्थव्यवस्था है जबकि पकिस्तान दरिद्रता की नई नई सीढियाँ चढ़ रहा है। भारत समृद्ध हो रहा है जबकि पकिस्तान गर्त और नरक में जा रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि कश्मीर पर पकिस्तान के झूठ से आज वहां की जनता भी तंग आ चुकी है। पाकिस्तानी ही अब कह रहे हैं कि पकिस्तान के पंजाब में कोई विकास नै हुआ है। जबकि जम्मू कश्मीर में खूब विकास हुआ है। एक पाकिस्तानी ने तो यहां तक कहा है कि पकिस्तान को इंडिया के साथ करार करना चाहिए ताकि यहां भी विकास हो सके। पकिस्तान को आजद कराने की बात भूल जानी चाहिए और जो है उसे है आगे बढ़ाने की जरूरत है।

Read Also: मोदी सरकार के 9 साल पूरे , सीएम योगी ने क्या कुछ कहा जानिए

जानकारी के मुताबिक योगी के बयान को पकिस्तान की जनता भी पसंद कर रही है। पकिस्तान भी कह रहा है कि भारत का अगला पीएम योगी हो सकते हैं। इस तरह की बातें वहां इंटरनेट पर खूब की जा रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button