खेलगुजरातन्यूज़

IPL 2023: आखिरी दो बॉल से की चेन्नई सुपर किंग्स ने चैंपियन की ट्रॉफी अपने नाम

IPL Match 2023: (IPL) इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का मुकाबला बेहद ही दिलचस्प रहा. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली chennai super kings ने आईपीएल 2023 में धमाल कर दिखाया. बता दें रविवार को होने वाले इस फाइनल को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था बारिश के बाद काफी इंतजार के बाद आईपीएल 16 का नतीजा 29 मई रिजर्व- डे को किया गया. बता दे इस खिताब के लिए काफी उतार चढाव देखने को मिले. मैच के आखिर तक गुजरात टाइटंस-चेन्नई सुपर किंग्स फैंस की सांसे धमी हुई थी

मैच की आखिरी में खिताब के लिए चेन्नई को 10 रनो की जरूरत थी . और दो गेंद बाकी थी जडेजा क्रीज पर थे, उधर पवेलियन में बैठे कप्तान (MS Dhoni)एमएस धोनी आंखें बंद कर जीत के लिए दुआ करते नजर आ रहे थे. तभी 20वें ओवर की आखिरी गेंद फेंकी गई और जडेजा ने शानदार चौका ने सबको हैरान कर दिया. जडेजा के चौके से स्टेडियम मे खुशी की लहर ढौड पडी. और (Chennai super kings) चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस जश्न में डूब गए.

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने जैसे ही आखिरी बॉल पर बल्ले का जादू दिखाया, सभी फैंस और चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेयर्स खुशी में झूम उठे. जीत के बाद धोनी जडेजा को देखते ही इमोशनल हो गए.

दरअसल(Gujarat Titans) गुजरात टाइटंस की टीम ने 20 ओवर में 214 रन बनाए. इसके बाद उसके बाद बादल जमकर बरसे, लेकिन वो भी क्रिकेट के जुनून के सामने आगे हार गए. बारिश बंद होने के बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत 15 ओवर का मैच रखा गया. और चेन्नई सुपर किंग्स की पारी कराई गई. चेन्नई सुपर किंग्स को 171 रनो का टारगेट मिला. इसके जवाब में धोनी की टीम(chennai super kings) चेन्नई सुपर किंग्स नें यह मैच और खिताब अपने नाम किया.

. प्रेजेंटेशन सेरेमनी के आखिर में BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने महेंद्र सिंह धोनी को IPL ट्रॉफी थमाई। बता दें IPL में टीम ने 5वीं बार विजेता बनी CSK. ट्रॉफी आते ही धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल रहे रायडू को ट्रॉफी दी. आखिर में धोनी की बेटी जीवा और टीम के बाकी खिलाड़ियों के बच्चों ने CSK के प्लेयर्स और कोचिंग स्टाफ के साथ भी ट्रॉफी के साथ सेलिब्रेशन किया।

चेन्नई सुपर किंग्स के middle order batter अंबाती रायडू ने मैच से पहले ही कह दिया था कि IPL फाइनल उनके क्रिकेट करियर का आखिरी मैच होगा. जानकारी के मुताबिक बता दे. वह इंटरनेशनल(international) और घरेलू क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके थे. उन्होंने अपने आखिरी मैच में 8 बॉलो पर 19 रन की अहम पारी खेली और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के करीब पहुंचाया।

मैच जीतने के बाद उनकी आंखों से आंसू बहने लगे . उन्हें साथी खिलाड़ियों ने गले लगाया. मुकाबले के बाद धोनी ने भी कहा कि रायडू एक शानदार खिलाड़ी हैं, स्पिन और पेस दोनों ही तरह के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने की क्षमता उन्हें बेहतरीन बनाती है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button