Live UpdateSliderक्राइमचुनावट्रेंडिंगराजनीति

Latest News Karnataka Viral Video Update: राजनीति में यौन उत्पीड़न के मामले में फंसे पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे और पोते, राजनीति शर्मसार !

A case has been registered against the son and grandson of former Prime Minister Debe Gowda in connection with obscene videos. HD Ramanna is the son of Deve Gowda and has also been a former minister in the Karnataka government.

Latest News Karnataka Viral Video Update: राजनीति में यौनाचार की कहानी कोई नयी तो नहीं है। लेकिन मौजूदा चुनावी समय में जिस तरह से दक्षिण भारत में यौनाचार की कहानी आगे बढ़ रही है, उससे राजनीति तो कलंकित हुई ही है, पूर्व प्रधान मंत्री एच डी देबगौडा का परिवार भी कलंकित हुआ है। हालांकि राजनीति का यह बड़ा सच है कि अधिकतर ताकतवर राजनीति करने वाले लोग महिलाओं के साथ वो वह सब कुछ कर जाते हैं जो उन्हें नहीं करना चाहिए। आज चुनाव के इस दौर में इस कांड का चुनाव पर कितना असर पडेगा यह देखने की बात होगी।

पूर्व प्रधानमंत्री देबगौड़ा के बेटे और पोते पर अश्लील वीडियो के मामले में केस दर्ज किया गया है। एच डी रमन्ना देवगौड़ा के बेटे हैं और कर्नाटक सरकार में पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं। इसके साथ ही देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रमन्ना हासन सीट से अभी सांसद हैं और फिर इसी सीट से चुनाव भी लड़ रहे हैं। यहाँ लोकसभा चुनाव तो हो चुके हैं लेकिन अब जब वीडियो सामने आया है तब कर्नाटक में एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है।

प्रज्वल रमन्ना हासन सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। ये एनडीए के उम्मीदवार हैं। यहाँ चुनाव तो हो गए हैं लेकिन चुनाव से पहले ही इनके अश्लील वीडियो बाजार में तेजी से घूमने लगे थे। इस विडियो को देखकर स्थानीय लोग भी अचंभित हैं। जैसे ही यह वीडियो सामने आया प्रज्वल के सहयोगी ही पूरनचंद तेजस्वी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में तेजस्वी एमजी ने कहा है कि नवीन गौड़ा और अन्य लोगों ने वीडियो और तस्वीर के साथ छेड़छाड़ किया है। प्रज्वल की छवि ख़राब करने के लिए यह सब किया गया है और हजारों की संख्या में यह वीडियो बाजार में वायरल कर दिया गया है।

अब कर्नाटक महीअल आयोग ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी कमिटी गतह्ण की मांग कर दी है। इसके साथ ही कई और महिला संगठनों ने इस मामले की जांच की मांग की है। 27 अप्रैल को राज्य सरकार ने इस मामले में एसआईटी का गठन भी कर दिया है। इसके मामले में घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर मामला भी दर्ज किया गया है।

पीड़ित महिला ने हासन जिले के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में महिला ने कहा है कि वह एचडी रेवन्ना के घर में रसोइया के रूप में काम करती है। काम शुरू करने के चार महीने बाद ही उसके साथ एचडी रेवन्ना ने यौन शोषण करना शुरू कर दिया। सांसद प्रज्वल पीड़िता की बेटी को विडिओ कॉल करके अश्लील बाते करता था। महिला ने अपने और परिवार के जान की हिफाजत की भी गुहार लगाईं है। प्रज्वल रेवन्ना चुनाव के बाद जर्मनी चले गए हैं।

उधर जेडीएस और बीजेपी ने इस मामले में बयान देना शुरू कर दिया है। हालांकि एचडी देवगौड़ा परिवार ने कहा है कि इस मामले की जांच के लिए वे तैयार हैं अगर किसी ने अपराध किया है तो उसे बचाने की जरूरत नहीं है। कुमार स्वामी ने कि प्रज्वल के देश छोड़ने से उनका कोई लेना देना नहीं है। उधर बीजेपी ने इस मामले में से खुद अलग कर लिया है। बीजेपी ने कहा है कि बीजेपी का इससे कोई लेना देना नहीं है। आगे जो भी होगा वो देखा जायेगा।

इधर कांग्रेस अब इस मामले पर खूब राजनीति कर रही है। कांग्रेस काफी आक्रामक भी गई है। कांग्रेस ने कहा है कि पेन ड्राइव से जिस तरह की खबरे सामने आ रही है उससे यही लगता है कि प्रज्वल रमन्ना ने हजारो महिलाओं के साथ आपत्ति जनक वीडियो रेकर किये हैं।

कांग्रेस का आरोप है कि इस पूरे मामले की जानकारी बीजेपी को पहले से थी। इसके बाद भी बीजेपी ने प्रज्ज्वल को टिकट देने का विरोध नहीं किया। वहीं, महिला कांग्रेस ने प्रज्ज्वल की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button