Sliderट्रेंडिंगन्यूज़

Today Crime News delhi Live Update: लग्जरी कार उठाने वाले तीन गिरोहों का भंडाफोड़ कर चार ऑटो-लिफ्टर को किया गिरफ़्तार

New Delhi Rohini District Police has achieved great success by busting a gang that steals people's hard-earned money by stealing their vehicles.

Latest Crime News Updates Delhi: नई दिल्ली रोहिणी जिला पुलिस ने लोगों के वाहनों पर हाथ साफ कर उनकी गाढ़ी कमाई को चंपत लगाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर बड़ी सफलता हासिल की है। रोहिणी एटीएस की टीम और बेगमपुर थाना पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए तीन अलग अलग मामलों में तीन गिरोहों का भंडाफोड़ कर चार ऑटो-लिफ्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ऑपरेशन के दौरान उनके कब्जे से नौ लग्जरी कारें मसलन तीन मारुति ब्रेजा, दो क्रेटा, एक होंडा सिटी, एक वैगन-आर और दो अर्टिगा कार बरामद की।

दरअसल रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ. गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने जानकारी सांझा करते हुए बताया कि वाहन चोरी के मामलों में शामिल अपराधियों को पकड़ने और उनकी सांठगांठ को तोड़ने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया। डीसीपी ने बताया कि रोहिणी जिले की एएटीएस की एक समर्पित टीम ने प्रशांत विहार थाना क्षेत्र में एक गुप्त सूचना पर दो ऑटो-लिफ्टरों को गिरफ्तार किया था, जिनका नाम विनोद कुमार उर्फ डिंपल को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक चोरी की होंडा सिटी कार बरामद की है जो रंजीत नगर के क्षेत्र से चोरी की गई थी। पूछताछ के दौरान उनके पास से तीन और लग्जरी कारें बरामद हुईं। जबकि एक अन्य घटना में एंटी स्नैचिंग सेल रोहिणी की टीम को रिठाला इलाके में एक ऑटो लिफ्टर की गतिविधि के बारे में गुप्त सूचना मिली। आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम गठित की गई और टीम ने रिठाला के पास जाल बिछाया और मनीष को चोरी की मारुति ब्रेज़ा कार के साथ पकड़ लिया। एक अन्य तीसरी घटना में एक कार की चोरी के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली थी। इस बाबत बेगम पुर पुलिस की एक टीम ने स्थानीय मुखबिरों को शामिल किया और आखिरकार विकास पुरी के आसपास चोरी हुई क्रेटा कार का पता लगा लिया। टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इनपुट के आधार पर रोहित को विकास पुरी इलाके से गिरफ्तार किया गया, डॉ. गुरइकबाल सिंह सिद्धू, डीसीपी रोहिणी।

डीसीपी के मुताबिक लगातार पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि वह अपने साथियों के साथ ऑन डिमांड लग्जरी कारों को चोरी करता था और फिर संभावित खरीदारों को बेच देता था। पुलिस उसकी निशानदेही पर पश्चिम विहार से चुराई गई दो और चोरी की लग्जरी कारें बरामद की। आरोपी पुलिस की पकड़ से बचने के लिए वाहन पर फर्जी नंबर प्लेट लगा लेते थे। फिल्हाल पुलिस टीम द्वारा उसके बाकी फरार साथियों को पकड़ने के लिए आगे की छापेमारी की जा रही है। साथ ही पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के साथ ही 9 अपराधिक मामलों को सुलझाया है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button