उत्तर प्रदेशबड़ी खबरराजनीति

UP Latest News:सीएम योगी ने कह डाली ऐसी बात, जिसे सुन गदगद हो जायेगें निवेशक

CM Yogi said something that will make investors happy

UP Latest News: सीएम योगी ने लखनऊ के व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा, “आप 10 कदम चलेंगे तो हम आपके साथ 100 कदम चलेंगे।” 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में दंगे होते थे। पहले महीनों तक कर्फ्यू लगा रहता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होता। आज यूपी निवेशकों के लिए ड्रीम डेस्टिनेशन है।

यूपी अब भारत के विकास में बैरियर नहीं रहा, बल्कि विकास का केंद्र बन गया है। सीएम योगी ने लोकभवन में 32 कारोबारियों को 1300 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि दी। 10 औद्योगिक कंपनियों को 4500 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के लिए लेटर ऑफ कम्फर्ट दिए गए।

2017 से पहले यूपी में नही था ऐसा माहौल


ये आयोजन सिर्फ इन्सेंटिव वितरण का नहीं है, बल्कि सरकार की प्रतिबद्धता पर आपका भरोसा बढ़ाने के लिए भी है। ये बात सही है कि 2017 से पहले यूपी में ऐसा माहौल नहीं था। कोई भी कारोबारी यहां निवेश नहीं करना चाहता था।

पिछली सरकारें इस तरह से नहीं सोचती थीं। यूपी को भारत का विकास इंजन बनाने का कोई इरादा नहीं था। इसके बजाय, पिछली सरकारों ने संघीय मशीनरी का दुरुपयोग किया। उन्होंने किसानों, बच्चों और महिलाओं के साथ बुरा व्यवहार किया।

उत्तर प्रदेश के युवाओं के सामने था पहचान का संकट


इससे पहले उत्तर प्रदेश के युवा पहचान के संकट से जूझ रहे थे। बुनियादी ढांचे और कानून प्रवर्तन सहित सब कुछ खराब था। हमारी सरकार लगभग सात साल से सत्ता में है। हमने निवेश के लिए हितधारकों की सिफारिशों को सुना। हमने समय-समय पर इस पर काम किया।

पूरे राज्य में फेलो तैनात हैं। इसकी निगरानी मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव दोनों के कार्यालय द्वारा की जा रही है। परिणामस्वरूप, हमारे पास वर्तमान में कुल 40 लाख करोड़ रुपये का निवेश है। ग्राउंड ब्रेकिंग इवेंट के दौरान 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश हुआ।

जो असंभव था, हमने संभव करके दिखाया


जो लोग इस पर कमेंट कर रहे हैं, उन्हें यह समझना चाहिए कि जो उन्हें असंभव लग रहा था, वह अब संभव हो गया है। उत्तर प्रदेश इस समय ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। हम 36 हजार एकड़ भूमि पर BIDA की स्थापना कर रहे हैं।

बिजली के लिए तरसता था यूपी


पहले यूपी में बिजली के लिए बहुत तरसना पड़ता था। आपने शायद देखा होगा कि दूसरे राज्यों में व्यापारियों को विपक्षी दलों की ओर से अवरोधों का सामना करना पड़ता है। आज उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में बिना किसी भेदभाव के बिजली दी जाती है। इसके अलावा, हम हरित ऊर्जा के विकल्प भी उपलब्ध कराते हैं। अंतरराज्यीय कनेक्टिविटी में बुनियादी ढांचे में वृद्धि देखी गई है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button