SliderSocial Mediaन्यूज़मनोरंजनहाल ही में

Cobra Incident Video: कफ सिरप की बोतल गले में फंसने से कोबरा की जान पर बन आई, वीडियो वायरल

Cobra's life was threatened by a bottle of cough syrup stuck in the throat, video goes viral

भुवनेश्वर, 3 जुलाई 2024: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक कोबरा (Cobra) को कफ सिरप(Soup Syrup) की बोतल निगलने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो(Video) में साफ तौर पर दिख रहा है कि कोबरा बोतल को निगलने की कोशिश कर रहा है, लेकिन बोतल उसके गले(Throat) में फंस(Stuck) जाती है। बोतल गले में फंसने (Stuck in throat) से कोबरा (Cobra) घुटने लगता है और उसकी जान पर बन आती है।

वीडियो में क्या दिख रहा है:

वायरल वीडियो में एक कोबरा को जमीन पर रेंगते हुए देखा जा सकता है। उसके पास कफ सिरप की एक बोतल रखी है। कोबरा बोतल को अपने मुंह में लेने की कोशिश करता है, लेकिन बोतल उसके गले में फंस जाती है। बोतल गले में फंसने से कोबरा घुटने लगता है और बेचैनी से इधर-उधर तड़पने लगता है।

स्थानीय लोगों ने बचाई जान:

यह घटना ओडिशा के भुवनेश्वर शहर की है। जब स्थानीय लोगों ने कोबरा को इस हालत में देखा तो उन्होंने तुरंत स्नेक हेल्पलाइन को फोन किया। स्नेक हेल्पलाइन की टीम मौके पर पहुंची और सावधानीपूर्वक कोबरा के मुंह से बोतल निकाली।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक कोबरा के मुंह में प्लास्टिक की बोतल फंसी हुई दिख रही है। यह वीडियो ओडिशा के भुवनेश्वर का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कोबरा ने खांसी की दवा की बोतल निगल ली है, जिससे उसे सांस लेने में कठिनाई हो रही है। भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने यह वीडियो अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया। बाद में, स्नेक हेल्पलाइन के लोगों ने कोबरा की जान बचाई।

लोगों ने बचाई जान

वीडियो में एक सांप के मुंह में कफ सिरप की बोतल फंसी हुई दिखाई दे रही है। सांप उसे निकालने की कोशिश कर रहा है लेकिन नाकाम होकर थक गया है। ऐसे में कुछ बहादुर लोगों ने उसकी मदद की। स्नेक हेल्पलाइन के लोगों ने काफी जोखिम उठाकर बोतल के निचले जबड़े को धीरे से चौड़ा करके कोबरा की जान बचाई। आईएफएस अधिकारी ने कोबरा की जान बचाने के लिए उनकी प्रशंसा की। वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही बोतल सांप के मुंह से निकलती है, वह भाग जाता है। इस बचाव अभियान की सफलता के बाद लोगों ने “हर हर महादेव” के नारे लगाए।


इस घटना से हमें क्या सीखना चाहिए:

हमें पर्यावरण का ध्यान रखना चाहिए और कूड़े-कचरे को इधर-उधर नहीं फेंकना चाहिए ताकि हमारी पृथ्वी स्वच्छ और सुरक्षित बनी रहे। जंगली जानवरों को उनके प्राकृतिक आवास में रहने देना चाहिए, जिससे वे अपनी प्राकृतिक जीवन शैली में खुश रह सकें। इसके अलावा, जब जरूरत पड़े तो जानवरों की मदद भी करनी चाहिए, ताकि हम उनकी सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित कर सकें। इस तरह हम एक स्वस्थ और संतुलित पर्यावरण की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं।

हमारी अपील:

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप पर्यावरण का ध्यान रखें और कूड़े-कचरे को इधर-उधर न फेंकें। जंगली जानवरों को उनके प्राकृतिक आवास में रहने दें और जरूरत पड़ने पर उनकी मदद करें।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button