SliderWeatherट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजस्थानराज्य-शहर

Rajasthan Weather News: बारिश से बिगड़े हालात, कई जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश

Condition worsened due to rain, orders to close schools in many districts

Rajasthan Weather News: राजस्थान में बारिश से हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। राज्य में बारिश के कारण अलग-अलग घटनाओं में करीब 15 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को भारी बारिश से प्रभावित इलाकों में तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा राजधानी जयपुर समेत पूरे राज्य में आज यानी सोमवार 12 अगस्त से स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

सीएम भजनलाल शर्मा ने बारिश को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से प्रभावित क्षेत्रों में हरसंभव और त्वरित राहत पहुंचाने तथा बचाव एवं राहत कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन बचाव एवं राहत कार्यों को लेकर अलर्ट मोड पर रहे तथा जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा कर जल निकासी सुनिश्चित करे। उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में पानी और बिजली सहित मूलभूत सुविधाओं को तत्काल बहाल करने के निर्देश दिए।

इन जिलों में स्कूल बंद

मौसम विभाग की राजधानी जयपुर सहित राजस्थान के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए सवाई माधोपुर, करौली, भरतपुर, दौसा जिलों के जिलाधिकारियों ने सोमवार को सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

आपको बता दें कि रविवार को प्रदेश के जयपुर, अलवर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा समेत पांच जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। करौली और हिंडौन में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। राजधानी जयपुर में दिनभर रुक-रुक कर हुई बारिश देर रात तक जारी रही। इसके अलावा जयपुर में आज सुबह से ही कभी तेज तो कभी हल्की बारिश लगातार हो रही है।

कानोता में बहे पांच युवक

वहीं, रविवार को जयपुर में पिकनिक मनाने आए पांच युवक कानोता बांध में बह गए। सहायक पुलिस उपायुक्त मुकेश चौधरी ने बताया कि पिकनिक मनाने कनोता बांध आए छह युवक नहाने के लिए पानी में उतरे और उनमें से पांच पानी में बह गए, जबकि एक युवक को बचा लिया गया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button