ट्रेंडिंग

Agniveer Recruitment Exam 2022: देशभर के करीब साढ़े सात लाख युवक ले रहें हैं वायुसेना अग्निवीर भर्ती परीक्षा में आज हिस्सा

नई दिल्ली: वायुसेना में अग्निवीर भर्ती परीक्षा (Agniveer Recruitment Exam 2022) के जरिए सलेक्शन आज से शुरू होने जा रहा है। देश भर के अलग-अलग राज्यों में इस परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। बता दें कि पहली बार अग्निपथ योजना के तहत आज वायु सेना की पहली परीक्षा होने जा रही है।

उल्लेखनीय है कि इस परीक्षा में लगभग 7 लाख 49 हजार 899 उम्मीदवार शामिल होंगे। परीक्षार्थियों के लिए सबसे जरुरी बात ये है कि, परीक्षार्थी एडमिट कार्ड के साथ-साथ आईडी प्रूफ भी लेकर जाऐं।

ये भी पढ़ें- ‘भाभीजी घर पर हैं’ में टूटी टीका-मलखान की जोड़ी, दीपेश भान दुनिया को कह गए अलविदा

उधर, इस योजना के तहत एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती परीक्षा के लिए बिहार में अलर्ट जारी है। साथ ही सरकारी जगहों और रेलवे स्टेशनों सहित अन्य जगहों पर सुरक्षा बढाई जाएगी। ताकि परीक्षा को लेकर कोई विरोध न हो।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने हाल ही में इस योजना को लेकर आई है। जिसके जरिए सेना के तीनों विंग में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के तहत भर्ती की जाएगी, इस योजना के तहत सेना में शामिल हुआ युवक अग्निवीर कहलाएंगे। अग्निवीर भर्ती के लिए नोसेना की पहली परीक्षा आज से शुरू हो रही है। यह आठ दिनों तक परीक्षाएं चलेंगी। ये परीक्षा कई चरणों में 31 जुलाई 2022 तक आयोजित की जाएगी।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button