Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Amarnath Yatra terrorist attack: अमरनाथ यात्रा में हुई हमले की साजिश, लाहौर में तैयार हुआ प्लान

Conspiracy to attack Amarnath Yatra, plan prepared in Lahore

Amarnath Yatra terrorist attack: अमरनाथ यात्रा को हिन्दुओं को लिए पवित्र माना जाता है यहां हर साल लाखों भक्त भगवान शिव के दर्शन करने आते है। बताया जाता है की यह यात्रा सबसे कठिन यात्रा में से एक है जिसे हर कोई नहीं कर सकता है। इसी बीच एक खबर सामने आई है जहां अमरनाथ यात्रा पर निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान में साजिश रची जा रही है। जिससे वहां के यात्रा को रोका जा सके और हथियारों को ज्यादा मात्रा में पहुंचने के लिए लाहौर और बहावलपुर में एक मीटिंग भी हुई है। इसके अलावा लश्कर आतंकी संगठन की एक और बड़ी मीटिंग लाहौर में हुई है जिसका मुद्दा जम्मू-कश्मीर है। और बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में आतंकी आमिर अब्दुल रहमान मक्की शामिल था।  इस मीटिंग का मेन वजह अमेरिकी हथियार को जम्मू-कश्मीर में भेजने है। जिसके जरिए अमरनाथ यात्रा के अलग-अलग जगहों पर अटैक करना है।

जम्मू-कश्मीर में  भी हमले की तैयारी

इस बैठक में दो मुदों पर बात की गई है पहला है अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला तो वहीं दूसरी मीटिंग में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की बहावलपुर की जिसमें मुफ्ती अब्दुल रऊफ ने पाकिस्तानी ISI और आतंकियों के शामिल थे। इस मीटिंग में जैश-ए-मोहम्मद के ओवर ग्राउंड वर्कर पैसा पहुंचाकर एक्टिव करने के लिए कहा गया है साथ ही इस बार घाटी के अंदर ही नहीं बल्कि जम्मू में भी हथियार पहुंचकर हमला करने की साजिश तैयार की जा रही है।

बता दें कि हाल ही में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान घबराया हुआ है। वहीं सूत्रों की माने तो उनके अनुसार इस समय पाकिस्तानी corps को पता है कि  भारतीय सेना के जवान कभी भी बॉर्डर पार कर आतंकी अड्डों को निशाना बना सकते हैं। वहीं यह भी अंदेशा लगाया जा रहा है कि सीजफायर वायलेशन और पाकिस्तानी घुसपैठियों को भगाने के लिए सबसे पहले फायरिंग भारत की ओर से की जा सकती है।

पाकिस्तान के बॉर्डर पर बढ़ाई गई तैनाती

पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर  पर जवानों की तैनाती बढ़ा दी गई है। भारतीय सेना के डर पाकिस्तान के अंदर काफी दिख रहा है।  पाकिस्तान ने अपने जवानों की तैनाती बॉर्डर पर बढ़ा दी है। पाकिस्तान सेना की 649 Mujahid Battalion और 65 Frontier Force POK ब्रिगेड में आती हैं साथ ही 10 Corps का 27 विंग काला खटाई  का इलाका है जो भारत के अमृतसर सेक्टर के सामने ही आता है। यहां पर पाकिस्तानी सेना के अंदर काफी डर है, भारतीय सेना यहां रेड न कर दे।

बहावलपुर में है जैश का आतंकी अड्डा

बता दें कि पाकिस्तान ने 4 corps के 5 wing बहावलपुर में है। यह इलाका भारत के अनूपगढ़ के ठीक सामने पड़ता है और बहावलपुर में जैश का आतंकी अड्डा होने से पाकिस्तान को डर सता रहा है। पाकिस्तान ने 31 corps की 50 wing सोराह रखी है और  जैसलमेर के सामने है। यहां पर पाकिस्तान का डर काफी ठाक से दिख रहा है क्योंकि पाकिस्तान ने अपने टैंक और तोपो की संख्या भी बढ़ा दी है। पाकिस्तानी खुफिया सूत्रों ने सेना को अलर्ट रहने की बात कही है साथ ही उनको  सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है।

आतंकियों को किस बात का डर

साथ ही साफ कहा दिया गया है कि भारत में मोदी की सरकार है और भारतीय सेना के जरिए घर में घुसकर आतंकियों का सफाया हो सकता है या फिर पाकिस्तान की लोकेशन पर भी हमला हो सकती है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय सीजफायर है। इसका मतलब है साफ है कि दोनों देश में से कोई भी किसी पर गोलीबारी नहीं कर सकता है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button