ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Iran Protest News: ईरान में एक और युवक को फांसी, परिवार को भी नहीं थी ख़बर, विरोध प्रदर्शन है जारी

मानवाधिकारों और विपक्षियों का कहना है कि ईरानी सरकार (Iran Protest News) बिना किसी सबूत, प्रकिया और झूठे मुकदमे लगाकर बेगुनाह प्रदर्शनकारियों को सज़ा-ए-मौत दे रही है। ईरानी न्यूज़ एजेंसियो की माने तों मजीदरेज़ा की मां को बेटे की सज़ा के बारे में कुछ भी पती नही था।

नई दिल्ली: ईरान में हिजाब को लेकर विरोध प्रदर्शन (Iran Protest News) जारी है और इसमें 23 साल के युवक मजीदरेज़ा रहनवार्ड को सोमवार को फांसी दे दी गई है। प्रदर्शन के दौरान उसने अर्धसैनिक बल के दो सैनिकों की हत्या कर दी थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। ईरान की अदालत (Iran Protest News) ने उसे दोषी करार देते हुए ‘अल्लाह के ख़िलाफ गद्दारी’ की सज़ा बताकर उसे फांसी दे दी। मजीदरेज़ा को पुलिस ने 24 नवंबर को गिरफ्तार किया था। इससे पहले ईरान में एक युवक मोहसीन शेख़ारी को भी यही सज़ा दी गई थी और उसपर चक्का जाम और सैनिक पर हमला करने का आरोप था।

मां को नही थी बेटे की सज़ा की ख़बर

मानवाधिकारों और विपक्षियों का कहना है कि ईरानी सरकार (Iran Protest News) बिना किसी सबूत, प्रकिया और झूठे मुकदमे लगाकर बेगुनाह प्रदर्शनकारियों को सज़ा-ए-मौत दे रही है। ईरानी न्यूज़ एजेंसियो की माने तों मजीदरेज़ा की मां को बेटे की सज़ा के बारे में कुछ भी पती नही था। सोशल मीडिया से फैली ख़बर के अनुसार जब मजीदरेज़ा की मां उनसे जेल मिलने गई थीं तब भी उनको बेटे के सज़ा के बारे में कुछ नही बताया गया था और वो इस बात से बिल्कुल अंजान थीं। मजीदरेज़ा को फांसी देने के बाद जब दफनाया जा रहा था तो सरकार के एक अधिकारी ने उनकी मां को फोन किया और कहा कि तुम्हारे बेटे को फांसी दे दी गई है और उसके बॉडी को बेहेश-ए-रज़ा कब्रिस्तान में दफना दिया गया है।” इसके अलावा अधिकारी ने उनकी मां को जगह और प्लाट नबंर के बारे में भी बताया था।

यह भी पढ़ें: India China Clash: भारत-चीन के बीच टकराव, China ने तोड़ा भारत का भरोसा, जानें इस पर क्या बोले किरण रिजिजू

और लोगों को मिल सकती है सज़ा

इस प्रगर्शन में शामिल लोगों में से 12 प्रदर्शनकारियों को अबतक मौत की सज़ा दी जा चुकी है और आगे उम्मीद लगाई जा रही है कि ये संख्या और भी ज़्यादा बढ़ सकती है। 1979 में हुई इस्लामी क्रांति के बाद से इसको बहुत गंभीर समस्या के तौर पर देखा जा रहा है और वहां के पुलिस और अधिकारियों के लिए ये बड़ी चुनौती बन गई है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button