उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

Rail Conspiracy: यूपी में एक बार फिर रेल पलटाने की साजिश, ट्रैक पर रखा मिला गैस सिलिंडर

Conspiracy to overturn train in Uttar Pradesh once again, gas cylinder found on track

Rail Conspiracy: दिल्ली-हावड़ा रूट पर कानपुर के प्रेमपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर खाली सिलिंडर रखा मिला। मालगाड़ी के लोको पायलट ने फौरन इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में रविवार यानि आज 22 सितंबर को एक बार फिर ट्रेन को पलटने की कोशिश की गई। दिल्ली-हावड़ा रूट (Delhi-Howrah Route) पर कानपुर के प्रेमपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर खाली सिलिंडर रखा मिला। मालगाड़ी के लोको पायलट (loco piolet) ने फौरन इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

मीडिया सूत्रों की मानें तो , मालगाड़ी कानपुर (kanpur) से प्रयागराज (prayagraj) जाने के लिए लूप लाइन का इस्तेमाल कर रही थी। सुबह करीब 5:55 बजे लोको पायलट ने सिलेंडर को देखा और तुरंत ब्रेक लगाकर दुर्घटना को टाल दिया। सिलिंडर छोटे साइज में 5 किलोग्राम का था। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और रेलवे (police and railway) के अधिकारी मौके पर पहुंच हैं।

रेलवे की तरफ से पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। ट्रेन में मौजूद रेल कर्मचारियों ने इसकी जानकारी आरपीएफ और विभाग के अन्य लोगों को दी। सीनियर अधिकारी घटनास्थल और कंट्रोल रूम में मौजूद हैं। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। बीते कुछ समय में ट्रेन की पटरी पर साजिश किए जाने की बात सामने आई है।

आपको बता दें पिछले महीने ही कानपुर (kanpur)ट्रेन रात के वक्त डिरेल हो गई थी। रात करीब ढाई बजे वाराणसी (varansi) के अहमदाबाद की तरफ जा रही 19168- साबरमती एक्सप्रेस डिरेल (Sabarmati Express derailed) गई। भीमसेन खंड में गोविंदपुरी स्टेशन के निकट हुए इस हादसे में 22 डिब्बे पटरी से उतर गए। गनीमत बात यह है कि किसी यात्री की जान नहीं गई।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button