Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबिहारराज्य-शहर

Mukesh Sahani’s Father Murder: दरभंगा की ग्रामीण आईपीएस काम्या मिश्रा करेंगी एसआईटी जांच का नेतृत्व

Darbhanga's rural IPS Kamya Mishra will lead the SIT investigation

Mukesh Sahani’s Father Murder: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस बड़े हत्याकांड में दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने एसआईटी का गठन किया है। ग्रामीण आईपीएस काम्या मिश्रा के नेतृत्व में गठित एसआईटी मामले की जांच करेगी। विशेष जांच दल में बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी और बिरौल एसएचओ और तकनीकी सेल, दरभंगा को शामिल किया गया है। एसआईटी जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। इस हत्याकांड ने बिहार के राजनीतिक गलियारों में भूचाल ला दिया है। इस हत्या से नीतीश कुमार के सुशासन के दावों पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं।

दरभंगा जिले के विरौल थाना अंतर्गत सुपौल में सोमवार की रात मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की उनके घर में धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। बदमाशों ने 70 वर्षीय जीतन सहनी पर धारदार हथियार से कई बार वार किया। इतना ही नहीं हत्यारों ने उन्हें कई जगह काटा और फिर चाकू से पेट फाड़ दिया, जिससे पूरी आंत और लीवर बाहर आ गया। जीतन सहनी सोमवार की रात अपने घर में अकेले थे। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार करीब दस साल पहले उनकी पत्नी की मौत हो गई थी। मुकेश सहनी कभी-कभार अपने घर आते थे। उन्होंने अपने पिता की देखभाल के लिए एक नौकर रखा था, जो रात में घर पर नहीं रहता था।

मुकेश सहनी फिलहाल मुंबई में हैं। वे विशेष विमान से गांव पहुंचने वाले हैं। इस बीच उनके गांव में लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। पटना समेत अन्य जिलों से नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है। जेडीयू, बीजेपी, आरजेडी समेत सभी दलों के नेताओं ने इस घटना की निंदा की है। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि इस मामले के सभी अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि बिहार में कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। जेडीयू एमएलसी संजय सिंह ने कहा कि मामले में एसआईटी का गठन कर दिया गया है। पुलिस हर उपद्रवी को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी। उन्होंने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सुशासन की सरकार काम कर रही है।

मुजफ्फरपुर से FSL टीम रवाना

मुकेश सहनी के पिता की हत्या मामले की जांच तेज हो गई है। दरभंगा पुलिस कह रही है कि मामले की जांच FSL टीम से कराई जाएगी। इसके लिए FSL टीम मुजफ्फरपुर से रवाना हो गई है। पुलिस मुख्यालय से ADG रैंक के अधिकारी को दरभंगा भेजा जा रहा है। घटनास्थल पर SIT का नेतृत्व कर रही काम्या मिश्रा के साथ ही अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में VIP कार्यकर्ता भी मुकेश सहनी के घर पहुंच रहे हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button