चुनावराजनीति

MP Deepender Hooda On BJP:दीपेन्द्र हुड्डा का बड़ा बयान, BJP अगर हिसाब नहीं देगी तो चुनाव में जनता इसका कर देगी हिसाब चुकता

Deependra Hooda's big statement, if BJP does not give an account, then the public will settle the account in the elections

MP Deepender Hooda On BJP: फरीदाबाद में आयोजित हरियाणा मांगे हिसाब यात्रा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने नायब सैनी की सरकार के द्वारा किसानों को दिए जाने वाली एमएसपी की गारंटी पर कहां की 35 दिन में कौन सा किसान फसल तैयार कर एमएसपी का फायदा उठा पाएगा यदि बीजेपी सरकार को किसानों को असली फायदा देना था तो उनकी सरकार के 10 साल के कार्यकाल में उन्होंने क्यों नहीं दिया?

 

                                                    

आज बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सांसद दीपेंद्र हुड्डा की पदयात्रा का शुभारंभ मनज अग्रवाल धर्मशाला चावला कॉलोनी से हुआ, जो बस अड्डा मार्केट, राजा नाहर सिंह महल, अंबेडकर चौक, मेन बाजार, अग्रसेन चौक, गुप्ता होटल, पंजाबी धर्मशाला से होते हुए निकली। इस दौरान तेज बारिश के बावजूद सड़कों पर पैर रखने की भी जगह नहीं थी। दीपेंद्र हुड्डा के साथ बड़ी संख्या में लोग बारिश में भीगते हुए सड़कों पर टहलते रहे। इस अवसर पर दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की जनता ने बदलाव का फैसला ले लिया है और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हाफ करके इसकि झलक दिखा दी है। अब विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा की हार तक रुकने का हमारा कोई इरादा नहीं है। उन्होंने दावा किया कि फरीदाबाद सबसे ज्यादा टैक्स देता है, लेकिन यहां न तो साफ सड़कें हैं, न ही साफ पानी और न ही शुद्ध हवा। स्मार्ट सिटी बनने के नाम पर भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को नर्क शहर बना दिया है। साफ-सफाई की कमी के कारण थोड़ी सी बारिश में ही पूरी व्यवस्था चरमरा जाती है।

 

 

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार में हरियाणा के 4 शहरों में 81.5 किलोमीटर मेट्रो लाइन बिछाई गई थी, जिसमें बल्लभगढ़ तक मेट्रो की शुरुआत की गई थी। वहीं मौजूदा सरकार में मेट्रो एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी है। उन्होंने दावा किया कि पूरी भाजपा बौखला गई है और उसके प्रमुख नेता बिना कोई स्पष्टीकरण दिए दिल्ली से चंडीगढ़ भाग रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी हरियाणा मांगे हिसाब पर सवाल उठा रही है।

 

 

मुख्यमंत्री ने फतेहाबाद में जिन दस परियोजनाओं पर प्रकाश डाला, उनमें से सात हुड्डा प्रशासन के तहत पूरी हुईं। उन्होंने पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया और अपनी नाराजगी दूर करने के लिए उसके झूठ का पता चलने पर सारा दोष उस पर मढ़ दिया। उन्होंने घोषणा की कि अगर भाजपा सरकार स्पष्टीकरण देने में विफल रही तो राज्य के नागरिक अक्टूबर के चुनावों में उसका हिसाब चुकता कर देंगे। दीपेंद्र हुड्डा के अनुसार, हरियाणा की दुर्दशा के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है और उसने राज्य को बर्बाद कर दिया है।

 

सांसद दीपेंद्र हुड्डा के अनुसार, भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण हरियाणा में छोटे उद्योग बंद हो गए हैं, जिससे राज्य बेरोजगारी के मामले में सबसे आगे है और फरीदाबाद हरियाणा का सबसे बड़ा शहर है। नौकरी से असंतुष्ट युवा नशे की ओर रुख कर रहे हैं। वर्तमान में नशे की लत से होने वाली मृत्यु दर हरियाणा में सबसे अधिक है। पिछले दस सालों में फरीदाबाद की आबादी बढ़ी है, हालांकि यहां कोई नया कॉलेज नहीं खुला है। इसके अलावा, फरीदाबाद की सरकार इस स्थान के लिए कोई काम किए बिना पांच अलग-अलग दिशाओं से टोल वसूल रही है। दूसरी ओर, फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई। सारा काम कागजों पर पूरा हुआ। हरियाणा सबसे अधिक आपराधिक राज्यों में से एक है। यहां हर जगह, हर दिन हत्याएं, लूटपाट और फिरौती की मांग की जाती है। सरकार के कामकाज के तरीके पर चिंता जताते हुए उन्होंने दावा किया कि इसने किसानों को “मेरी फसल मेरा ब्यौरा” की मुश्किलों से और आम गरीबों को परिवार पहचान पत्र और पोर्टल की मुश्किलों से गुज़रना पड़ा है। लाखों गरीब लोगों के लिए इसका मतलब है उनकी पेंशन और राशन टिकटों में कटौती। भाजपा सरकार ने पांच हजार गरीब परिवारों के घरों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें नष्ट कर दिया, जबकि कांग्रेस शासन के दौरान वंचितों को 100 गज का मुफ्त भूखंड देने की योजना बनाई गई थी।

 

 

उन्होंने भाजपा सरकार से पंद्रह सवाल दोहराते हुए पूछा कि दिल्ली के तीन तरफ बसे हरियाणा में इस समय देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर क्यों है? हरियाणा में महंगाई की दर देश में सबसे ज्यादा क्यों है? हरियाणा में अपराध दर राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा क्यों है? हरियाणा में एक के बाद एक हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी क्यों हो रही है? जनविरोधी पोर्टल हरियाणा को नुकसान क्यों पहुंचा रहे हैं? अग्निपथ और कौशल निगम ने स्थायी नौकरियाँ क्यों खत्म कर दीं? अब भाजपा का नहीं, किसानों का जमाना क्यों है? दलितों और अन्य वंचित समूहों के अधिकारों का हनन और उपेक्षा क्यों की गई है? देश में सबसे ज़्यादा नशे की लत वाला राज्य हरियाणा खेलों में क्यों अग्रणी बना हुआ है? मज़दूरों, ग़रीबों और दूरदराज की कॉलोनियों में रहने वालों को क्यों परेशान किया गया है? हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था क्यों बर्बाद हो गई है? हरियाणा की स्वास्थ्य सेवाएँ क्यों दिवालिया हो गई हैं? बेटियों और बच्चों और समाज के हर तबके को पीटने की बजाय न्याय क्यों दिया गया है? हरियाणा की अर्थव्यवस्था किस वजह से प्रगति के रास्ते से भटक गई है? भाजपा अपने 2019 और 2014 के घोषणापत्र क्यों भूल गई है?

दीपेंद्र हुड्डा के अनुसार, यदि कांग्रेस पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो बुजुर्गों को 6000 रुपये मासिक वृद्धावस्था पेंशन, प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली, महिलाओं को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों के लिए वृद्धावस्था पेंशन योजना तथा 25 लाख रुपये तक की सरकारी चिकित्सा सुविधा जैसे लाभ मिलेंगे। किसानों को एमएसपी व उच्चतम मूल्य की गारंटी मिलेगी; 2 लाख सरकारी पदों पर योग्य हरियाणवी युवाओं की शीघ्र भर्ती की जाएगी, गरीब परिवारों को 3.5 लाख रुपये की लागत से मुफ्त 100 गज का प्लाट व दो कमरों का मकान मिलेगा, पिछड़े वर्ग के क्रीमी लेयर की आय सीमा बढ़ाकर 10 लाख की जाएगी; सफाई कर्मचारी, ग्रामीण चौकीदार व मनरेगा मेट को स्थायी किया जाएगा; खिलाड़ियों पर फिर से “पदक लाओ, पद पाओ” की नीति लागू होगी, जातिगत जनगणना होगी; जनविरोधी पोर्टलों से मुक्ति मिलेगी; तथा हरियाणा को नशा व अपराध मुक्त बनाकर विकास, निवेश, शिक्षा व स्वास्थ्य में प्रथम स्थान प्राप्त होगा।

 

 

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button