Weatherदिल्लीराज्य-शहर

Delhi NCR weather update: दिल्ली एनसीआर के इलाके में हुई बारिश, तापमान में दर्ज किया गया गिरावट

Delhi NCR weather update: Rain in Delhi NCR area, drop in temperature recorded

Delhi NCR weather update: उत्तर भारत में लोग मानसून का इंतजार कर रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में मानसून का आगमन हो गया है। आज सुबह दिल्ली एनसीआर में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद ,फरीदाबाद समेत कई एनसीआर के इलाकों में तेज बारिश हुई है जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिस वजह से गर्मी से राहत मिली है। वहीं बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी भरने की समस्या भी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने आज यानी 27 जून को बारिश का सिलसिला जारी होने का अनुमान लगाया था और यह भी बताया है कि लगातार बारिश अभी जारी रहेगी।

आईएमडी की माने तो दिल्ली और उसके आस-पास के इलाके में पूरे हफ्ते बारिश देखने को मिल सकती है। 28,29 और 30 जून तक दिल्ली एनसीआर के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं एक और दो जून को बारिश के साथ-साथ बिजली कड़कने की भी संभावना है। आज की बात करें तो 27 जून को दिल्ली एनसीआर में मौसम काफी सुहाना है और लोग बारिश का लुत्फ उठा रहे हैं। यह सिलसिला सिर्फ दिल्ली एनसीआर में नहीं बल्कि नोएडा में भी हो सकती है। बता दें कि मौसम विभाग ने कहा है कि 28 जून से 2 जून के बीच नोएडा में हल्की बारिश की संभावना है इसी दौरान तेज हवाएं भी चल सकती है। आईएमडी ने इस पूरे हफ्ते में नोएडा का तापमान 32 डिग्री से 39 डिग्री सेल्सियस में बताया है और न्यूनतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस का आसपास रहेगा। इसका मतलब साफ है कि इस पूरे हफ्ते दिल्ली एनसीआर का मौसम ठंडा रहने वाला है।

Delhi में कब आएगा मानसून

दरअसल देश की राजधानी दिल्ली में हर कोई मानसून का इंतजार कर रहा है। वहीं आईएमडी ने भी इसे लेकर कहा है कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश की सीमा तक मौसम पहुंच गया है और देश की राजधानी दिल्ली में 29 जून को मौसम दस्तक देने वाला हैं जिस वजह से दिल्ली एनसीआर को गर्मी से राहत मिल सकती है। पंजाब और हरियाणा की बात करें तो उसके कुछ हिस्सों में मानसून समय से थोड़ा पहले ही आ सकता है बताया जा रहा है कि 28 से 30 जून के बीच दिल्ली में मानसून आने की संभावना हैं और उसकी कुछ दिन बाद है पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में मानसून देखने को मिल सकता है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button