दिल्लीन्यूज़

Delhi Water Crisis:दिल्ली के VVIP इलाकों में जल संकट, कब होगा समाधान ?

Delhi Water Crisis: Water crisis in VVIP areas of Delhi, when will it be resolved?

Delhi Water Crisis : दिल्ली में जल संकट बढ़ता जा रहा है। हफ्तेभर से ज्यादा वक्त बीत चुका है लेकिन पानी का संकट सुलझाने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली की जनता पानी के संकट से परेशान हो चुकी है। इस संकट पर सियासत भी खूब हो रही है और अब हालात ऐसा हैं कि दिल्ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट पहुंच चुका है। नई दिल्ली के नगर पालिका परिषद के अनुसार पानी की कमी के वजह से बंगाली मार्केट, अशोक रोड, हरिचंद माथुर लेन, पुराना किला रोड, कॉपरनिकस मार्ग, बाबर रोड, बाराखंबा, केजी मार्ग, विंडसर प्लेस, फिरोजशाह मार्ग, कैनिंग लेन और आसपास के सभी क्षेत्र प्रभावित होंगे। बता दे कि इस जगहों पर कई मंत्रियों और सांसदों का घर है। जिस वजह से वहां के लोग भी परेशान हैं।

वहीं दूसरी तरफ गीता कॉलोनी, गांधीनगर सीलमपुर, उत्तम नगर जैसे कई इलाकों में पानी की कमी हो रही हैं। दिल्ली में पानी की कमी इतनी बढ़ गई है कि गीता कॉलोनी के क्षेत्र में इस समय टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है। जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रहीं है। इस इलाके में टैंकर आने की खबर मिलने पर लोग पानी के लिए टूट पड़ते हैं मानो जैसे की कोई हीरा बाट रहा हो। पानी के लिए इतनी लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं। जैसे नोट बंदी के समय लगते थे। गीता कॉलोनी के जैसे वसंत विहार क्षेत्र में कुसुमपुर पहाड़ी में लोग पानी के संकट से लड़ रहे हैं और एक-एक टैंकर के भरोसे अपना दिन काट रहे हैं। इसके अलावा ओखला के विजुअल में भी हैरान करने वाली तस्वीर सामने आ रही है जिसमें लोग टैंकर के आगे लाइन लगाकर खड़े दिख रहे है। वहीं पानी की संकट को देखते हुए एनडीएमसी ने टैंकरों के लिए जल आपूर्ति के लिए एक नंबर निकाला है 011 -2336 0683, 011 -2374 3642, जिसके जरिये लोगों से पानी की कमी होने पर संपर्क करने के लिए कहा है।

बीजेपी ने AAP सरकार को ठहराया जिम्मेदार
इस मामले में सियासत गरम हो गई है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। जिसे लेकर बीजेपी अलग-अलग इलाकों में विरोध प्रदर्शन कर रही हैं साथ ही बीजेपी के एक नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सारकार को हटावो पानी की संकट भी हट जायेगी।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button