Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

India coach application deadline Update: मोदी-शाह समेत धोनी ने किया भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन! मच गया बवाल

Dhoni along with Modi-Shah applied for the post of head coach of the Indian team! an uproar broke out

India coach application deadline Update: भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए अब आवेदन नहीं लिए जा सकते। अगर अफ़वाहों पर यकीन किया जाए तो प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सभी ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid ) की जगह लेने के लिए दावेदारी पेश की है। गौतम गंभीर ने ऐसा नहीं किया।

टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन जमा करने की समय सीमा समाप्त हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) को कथित तौर पर 3000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। रोचक और हैरान करने वाली बात है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (indian cricketer Gautam Gambhir) कथित तौर पर इस दौड़ में सबसे आगे हैं, लेकिन उनके नाम से आवेदन नहीं मिला है। हालांकि, नरेंद्र मोदी (narandra modi) , सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और अमित शाह (Amit Shah)
जैसे कुछ प्रसिद्ध नामों के साथ कुछ अन्य लोगों ने भी इस पद के लिए आवेदन जरूर किया है।

Team india के कोच के लिए प्रसिद्ध नामों से आए फर्जी फॉर्म

बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन सार्वजनिक करने का निर्णय लेने के बाद, कई अज्ञात व्यक्तियों ने राजनीति और मनोरंजन जगत की जानी-मानी हस्तियां होने का झूठा दावा करते हुए फॉर्म भरकर जमा कर दिए। इंडियन एक्सप्रेस (Indian express) की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड को तेंदुलकर, धोनी, हरभजन सिंह और वीरेंद्र सहवाग (virander sehwag) सहित कई अन्य पूर्व क्रिकेटरों के नाम से कई आवेदन प्राप्त हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narandra modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (home minister Amit Shah) का नाम भी सूची में है।

इसलिए आए ऐसे-ऐसे आवेदन

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा- पिछले साल भी बीसीसीआई को ऐसी प्रतिक्रिया मिली थी, जहां फर्जी लोगों ने आवेदन किया था और इस बार भी कहानी कुछ ऐसी ही है। बीसीसीआई को गूगल फॉर्म (Google form) पर आवेदन आमंत्रित करने का कारण यह है कि एक ही शीट पर आवेदकों के नामों की जांच करना आसान होता है। हालांकि, यही आसानी अब उसके लिए सिरदर्द साबित हो रही है।

कौन बनेगा टीम इंडिया का नया कोच

बीसीसीआई की शर्तों के अनुसार, आवेदक को बड़े एथलीटों को संभालने से जुड़ी कार्य अपेक्षाओं और दबावों को पूरा करने के लिए तैयार होना चाहिए और उन्हें एक विश्व स्तरीय भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) विकसित करने में मदद करनी चाहिए, जो सभी परिस्थितियों और प्रारूपों में निरंतर सफलता हासिल करे, और खेल के प्रति अपने दृष्टिकोण से क्रिकेटरों और हितधारकों की वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करे।

T-20 वर्ल्ड कप (world cup) के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल हो जाएगा खत्म

टीम इंडिया (team india) के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद खत्म हो जाएगा। इस बड़े इवेंट के बाद बीसीसीआई (BCCI) को उम्मीद है कि भारतीय टीम (team india) को नया हेड कोच मिल जाएगा। हालांकि, द्रविड़ के रिप्लेसमेंट (replacement) के बारे में अभी तक कोई ठोस खबर नहीं है, इसलिए देरी की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button