उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

Noida News: DM का X हैंडल हैक कर राहुल गांधी पर गंदे कमेंट, आरोपी गिरफ्तार

Dirty comments on Rahul Gandhi made by hacking DM's X handle, accused arrested

Noida News: गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी का X (Twitter) हैंडल हैक कर राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। रविवार को नोएडा पुलिस ने दिल्ली से आरोपी को हिरासत में लिया। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन कब्जे में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के ट्वीटर अकाउंट को हैक करने के आरोपी को नोएडा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जिलाधिकारी के अकाउंट को हैक कर आरोपी ने राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद जिलाधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया था। तभी से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। आरोपी की पहचान सोहन सिंह के रूप में हुई है। उसको दिल्ली के बुराड़ी से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का फोन पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसी फोन से आरोपी ने पोस्ट डाली थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष गौतम अवाना के नेतृत्व में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सूरजपुर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर विरोध जताया था। अवाना ने दावा किया कि गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के ‘एक्स’ हैंडल से राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई थी। उन्होंने बताया कि इस घटना से आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ता शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और अपर जिलाधिकारी (Finance and Revenue) से मिलकर दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी।

वहीं, पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, 13 सितंबर को गौतमबुद्ध नगर के सहायक सूचना निदेशक सुनील कुमार कनौजिया ने सेक्टर-20 थाने में मामला दर्ज कराया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि अज्ञात साइबर अपराधियों ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल को हैक किया गया हैं प्रवक्ता ने शिकायत के हवाले से कहा था कि हैकर ने अकाउंट का दुरुपयोग करते हुए इससे अभद्र राजनीतिक टिप्पणी की, जो बेहद आपत्तिजनक है। शिकायत के आधार पर Sector-20 थाना पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी (IT) अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button