उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

Agra News: अधिवक्ता ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का किया अपमान, FIR के लिए CP से मिले

Agra Latest News and Updates | आगरा के समाचार और अपडेट

Agra News आगरा। यहां कलेक्ट्रेट में कार्यरत एक अधिवक्ता ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए आपत्तिजनक एवं अमर्यादित भाषा का उपयोग किया। इस पर कांग्रेस के नेताओं ने घोर आपत्ति जतायी है। अधिवक्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत दी है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग करने वाले अधिवक्ता के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमित सिंह ने अपने साथियों के साथ पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह और उपायुक्त विकास कुमार से मुलाकात की। इन कांग्रेस नेताओं ने महात्मा गांधी का अपमान करने के लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने वाले अधिवक्ता के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है ।

Read: Agra News Today, आगरा समाचार  – News Watch India

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव अमित सिंह की मांग है कि अधिवक्ता अमर सिंह ने राष्ट्रपिता के साथ साथ देश का भी अपमान किया है। उन्होंने अधिवक्ता अमर सिंह के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला पंजीकृत कर जेल भेजने की मांग की है।


कांग्रेस नेता का कहना है कि वह अधिवक्ता के खिलाफ उत्तर प्रदेश बार काउंसिल में भी शिकायत करके उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी मांग करेंगे।


उधर कई अधिवक्ता अपने साथ अधिवक्ता अमर सिंह के समर्थन में उतर आये हैं। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर कथित राजनीति करने व अधिवक्ता की छवि बिगाड़ने के प्रयास करने का आरोप लगाया है। उन्होंने राष्ट्रपिता के नाम पर राजनीति न करने की चेतावनी दी है।


इस मामले में पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह ने अधिवक्ता के खिलाफ दी गयी शिकायत की जांच कराने के बाद आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button