ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Electricity crisis in UP: अखिलेश ने कहा-यू पी में बुलडोजर नहीं जनरेटर चाहिए

Lucknow News (लखनऊ समाचार) - News Watch India

Lucknow News लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विद्युत कर्मियों की हड़ताल से प्रदेशवासी बेहाल हैं। सरकार की तमाम सख्ती के बावजूद अधिकांश बिजली कर्मचारी काम पर नहीं लौट रहे हैं। लोग बिजली आपूर्ति ठप्प होने व बारिश होने पर जलभराव की मार झेलने को मजबूर हैं। इसी बीच सपा मुखिया अखिलेश यादव का बिजली संकट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

अखिलेश यादव ने कहा है कि डबल इंजन की सरकार में उप्र को बिना बिजली के रहने का अभिशाप मिला है। पूरे राज्य में बच्चे-बूढ़े परेशान हैं। अस्पतालो मरीज़ों का हाल बेहाल है। व्यापार-कारोबार ठप्प है और प्रशासन की बत्ती गुल है। ऐसे में भाजपा सरकार समझ ले कि उप्र को बुलडोज़र की जगह जेनरेटर की ज़रूरत है।

उधर अयोध्या में विद्युत व्यवस्था चरमराई हुई है। शहर में 5 से 7 फीडर चालू हैं, जबकि बाकी बंद हैं। ग्रामीण क्षेत्र में लगभग सभी फीडर बंद, बारिश आंधी तूफान आने से जो चल रहे थे वह भी बंद हो चुके हैं। जनपद में बिजली विभाग के 26 संविदाकर्मी हड़ताल में शामिल होने के कारण बर्खास्त किये जा चुके हैं। बिजली आपूर्ति ठप्प होने से लोगों में हाहाकार मचा है।

अधिकांश घरों में इनवर्टर डिस्चार्ज हो गये हैं म मोबाइल फोन तक चार्ज करना मुश्किल हो रहा है। शहर के कुछ क्षेत्रों में पानी की सप्लाई भी बंद। लोग बाजार से पानी खरीदने को मजबूर हैं।

Read: Lucknow Latest News (लखनऊ समाचार) – News Watch India

सिद्धार्थनगर में भी बिजली आपूर्ति बाधित होने से ग्रामीणों में आक्रोश है। इसके चलते ग्रामीणों ने बैदोला बांसी मार्ग को पथरा बाजार उपकेंद्र के 33/11 K B के पास मार्ग पर जाम लगा दिया।


ग्रामीणों का कहना है कि जब विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं होती, उनका ये जाम लगाना जारी रहेगा।

गाजियाबाद के राजेंद्र नगर के सुपर टेक प्लाजा पर लगे दो बिजली के ट्रांसफार्मरों में आग लग गयी। बिजली डिपार्टमेंट के जेई विशाल पटेल को फोन मिलाया तो जवाब दिया कि बिजली विभाग की हड़ताल हो रखी है। इस कारण वे मौके पर नहीं आयेंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button