उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Duplicate Medicine: ड्रग्स विभाग ने लाखों रुपए की नकली दवाएं पकड़ी, दो लोग गिरफ्तार

Mainpuri Duplicate Medicine News - News Watch India

Mainpuri Duplicate Medicine News मैनपुरी। कुरावली थाना पुलिस और औषधि विभाग की टीम ने कुरावली में बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली दवाओं बेचने का भंडाफोड़ किया है। ड्रग्स विभाग ने लाखों रुपए की नकली दवाएं बरामद करने में सफलता हासिल की है।पुलिस ने मौके से दो लोगों को भी पकड़ा है।

कुरावली कस्बा में लंबे समय से नकली दवाओं की बिक्री की सूचना मिल रही थी। इस शिकायत पर ड्रग्स विभाग की टीम ने नकली दवाओं का कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसते हुए छापा मारा गया और वहां से नकली दवाओं का जखीरा बरामद कर इस गोरखधंधे में लिप्त वदो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

क्षेत्राधिकारी कुरावली विजयपाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में एक आरोपी कुरावली का रहने वाला है। वहीं दूसरा जनपद एटा के थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव का है।

सी ओ कुरावली के अनुसार जनपद मैनपुरी के कस्बा कुरावली में औषधि विभाग की टीम और थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए अवैध नकली एवं प्रतिबंधित औषधियों का पूरा जखीरा बरामद कर लिया। जिनमें अल्केम, एबॉट, रेडिश कैडिला, सिपला, एफडीसी, एरिस्टो एवं अन्य निर्माता कंपनियों के नकली ब्रांडों की दवाइयां बरामद हुई हैं।

Read: Mainpuri Duplicate Medicine News – News Watch India

नकली दवाओं का कारोबार करने वाले दो लोगों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने अपने नाम अभिषेक शाक्य पुत्र जितेंद्र कुमार शाक्य निवासी ग्राम सरायलतीफ थाना कुरावली जनपद मैनपुरी व अनुज जैन पुत्र रविकांत निवासी ग्राम वावसा थाना कोतवाली देहात जनपद एटा बताया है।

क्षेत्राधिकारी कुरावली विजय पाल सिंह जानकारी आगे बताया कि कस्बा कुरावली में नकली दवाओं की बिक्री को लेकर बार बार शिकायत आ रही थी। जिसको लेकर थाना पुलिस और औषधि निरीक्षक ने कार्यवाही करते हुए 07 बोरा अवैध नकली एवं प्रतिबंधित दवाओं का पूरा जखीरा पकड़ा है। जिसकी कीमत करीब 12 लाख रुपए बताई गई है।

अवैध एवं प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री करने वाले आरोपियों का आपराधिक इतिहास पता लगाया जा रहा है। जिन्हें आवश्यक लिखा-पढ़ी के बाद न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button