Foreign NewsSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Donald Trump Rally Firing: जो बिडेन के उकसावे पर डोनाल्ड ट्रंप के साथी ने हमले के लिए राष्ट्रपति को ठहराया जिम्मेदार

Donald Trump's associate blamed the President for the attack on Joe Biden's instigation

Donald Trump Rally Firing: डोनाल्ड ट्रंप की रैली पर हुए हमले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। डोनाल्ड ट्रंप के सहयोगी जेडी वेंस ने इस हमले के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को जिम्मेदार ठहराया है। जेडी वेंस ने कहा कि जो बाइडेन ने अपने प्रचार अभियान के दौरान बार-बार ट्रंप पर निशाना साधा। उन्होंने अपने भाषणों में ऐसा दिखाया जैसे ट्रंप एक फासीवादी हैं जिन्हें किसी भी कीमत पर रोकना चाहिए। वेंस ने आगे कहा कि यह हमला इसी का नतीजा है। उन्होंने कहा कि यह कोई छोटी बात नहीं है। बाइडेन के उकसावे के कारण ट्रंप को मारने की कोशिश की गई है। फिलहाल इस पर जो बाइडेन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पेंसिलवेनिया में भाषण दे रहे थे उन्होंने अपना भाषण शुरू ही किया था कि गोलियों की आवाज गूंज उठी।

जैसे ही सीक्रेट सर्विस एजेंट उनकी ओर बढ़े, ट्रंप ने उनका कान पकड़ लिया। एजेंट उन पर चिल्लाने लगे और वे ज़मीन पर बैठ गए। कुछ मिनट बाद, सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने ट्रंप को घेर लिया और वे खड़े हो गए। जब ​​उनके कान से खून बहने लगा तो उन्होंने उन्हें स्टेज से बाईं ओर ले जाने की कोशिश की। ट्रंप ने कहा “रुको, रुको, रुको।” फिर उन्होंने भीड़ की ओर अपनी मुट्ठी हवा में उठाई और “लड़ाई” शब्द कहते हुए सुने गए। फिर एजेंट उन्हें सीढ़ियों से नीचे एक काले रंग की एसयूवी में ले गए। ट्रंप ने भी अपनी मुट्ठी उठाई और कार में बैठने से पहले हवा में हाथ लहराया।

डोनाल्ड ट्रंप को गोली मारने वाले की पहचान हो गई है, उसका इरादा क्या था?

स्थानीय जिला अटॉर्नी ने बताया कि हमलावर और रैली में आए एक व्यक्ति की मौत हो गई है। हमले के तुरंत बाद जारी बयान में अधिकारियों ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से हत्या का प्रयास था। ट्रंप की प्रचार टीम ने कहा कि वह ठीक हैं। इस बीच, अधिकारियों ने जानकारी दी है कि डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले की जांच ‘हत्या के प्रयास’ के मामले के तौर पर की जा रही है। इस बीच, दुनिया भर के नेताओं ने डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले की निंदा की है।

इस गोलीबारी की घटना में रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना की जांच ‘हत्या के प्रयास’ के मामले के तौर पर की जा रही है। ‘सीक्रेट सर्विस’ के एक सदस्य ने हमलावर को मार गिराया। ट्रंप की चुनाव प्रचार टीम के प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ठीक हैं। एफबीआई ने हमलावर की पहचान बेथेल पार्क निवासी 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की है। वह रिपब्लिकन के तौर पर वोट देने के लिए पंजीकृत था।

ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘ट्रुथ सोशल’ पर एक पोस्ट में घटना और अपनी हालत के बारे में विस्तृत जानकारी दी। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि यह विश्वास करना कठिन है कि हमारे देश में ऐसी घटना हो सकती है। हमलावर मारा गया है लेकिन हमें उसके बारे में कुछ भी पता नहीं है। मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी। मुझे झुनझुनी महसूस हुई और गोलियों की आवाज सुनकर मैं तुरंत समझ गया कि कुछ गड़बड़ है। फिर तुरंत मुझे एहसास हुआ कि गोली मेरी त्वचा को छू गई है। बहुत सारा खून निकल आया था, तब मुझे एहसास हुआ कि क्या हो रहा है। भगवान अमेरिका की रक्षा करें।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button