Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Arvind Kejriwal Arrest News Live Update’s: केजरीवाल से शुरू हुई ED की पूछताछ, अदालत में फिजिकली पेश होंगे दिल्ली के CM!

Arvind Kejriwal Arrest News Live Update’s: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में ED ने गुरुवार की रात गिरफ्तार कर लिया। ED आज को उन्हें कोर्ट में पेश करेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अदालत में फिजिकली किया जाएगा पेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में फिजिकली पेश किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी नहीं होगी. आम आदमी की तरह मुख्यमंत्री को कोर्ट तक ले जाया जायेगा। AAP कार्यकर्ताओं का विरोध खत्म होने के बाद ED अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ले जाएगी। दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी काफिले के साथ रहेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने Supreme court से वापस ली याचिका

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने Supreme court से याचिका वापस ले ली है। यह जानकारी अभिषेक मनु सिंघवी ने जस्टिस खन्ना की बेंच को दी है। उन्होंने कहा कि रिमांड पर सुनवाई निचली कोर्ट में होनी है। ऐसे में हम यहां से याचिका वापस ले रहे हैं। इसका मतलब यह है कि आज supreme court में सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई नहीं होगी।

आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे अरविंद केजरीवाल

सूत्रों की माने तो , दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दोपहर 2 बजे के बाद कोर्ट में पेश होंगे। फिलहाल ED की टीम की अरविंद केजरीवाल से पूछताछ जारी है। साथ ही ED की टीम रिमांड नोट तैयार कर रही है।

जम्मू में भी आप ने क्या प्रदर्शन

सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में जबरदस्त प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि जब भी चुनाव आता है तो मौजूदा केंद्र सरकार एजेंसियों को बढ़ावा देकर विपक्षी नेताओं को परेशान करती है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जम्मू में बीजेपी दफ्तर के पास इकट्ठा हुए, जहां से वो बीजेपी दफ्तर का घेराव करने जा रहे थे। लेकिन, वहां मौजूद पुलिस बल ने आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बीजेपी कार्यालय जाने से रोक दिया और पुलिस और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

आप दफ्तर के बाहर हंगामा

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP के कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय के बाहर जमा हो गए हैं. इसी दौरान हंगामा शुरू हो गया। AAP कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को अपनी हिरासत में ले किया है।

अभिषेक मनु सिंघवी ने रखा चीफ जस्टिस के सामने मामला

वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस के सामने अरविंद केजरीवाल का पक्ष रखा। CJI ने जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच के पास जाने को कहा। साथ ही कहा कि वहां एक विशेष पीठ बैठी है। उसकी सुनवाई होगी। सिंघवी कोर्ट 2 (जस्टिस खन्ना की कोर्ट) पहुंचे। हालाँकि, जज अभी मौजूद नहीं हैं। सिंघवी ने CJI से कहा था कि चुनाव से पहले सभी नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। शीघ्र सुनवाई आवश्यक है।

केजरीवाल का मेडिकल हुआ, पूछताछ जारी

ED अस्पताल में अरविंद केजरीवाल का मेडिकल पूरा हो गया है। मेडिकल के बाद डॉक्टरों की टीम ED कार्यालय से निकल गयी। मेडिकल जांच के बाद दिल्ली CM से दोबारा पूछताछ शुरू हो गई है। वहीं AAP का कहना है कि BJP केजरीवाल से डरी हुई है। यह कदम उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए उठाया गया है।

दिल्ली का ITO मेट्रो स्टेशन आज बंद

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के आईटीओ इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने यहां बैरिकेडिंग कर दी है। ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा रहा है। इसके अलावा Police की सलाह पर ITO मेट्रो स्टेशन को आज यानी 22 मार्च 2024 को सुबह 08:00 बजे से शाम 06:00 बजे तक बंद रखा गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button