उत्तर प्रदेशपढ़ाई-लिखाई

Up Bijnor News: दिल्ली पब्लिक स्कूल बिजनौर में आयोजित हुई रोमांचक इन्टर हाउस शूटिंग प्रतियोगिता

Exciting inter house shooting competition organized at Delhi Public School Bijnor

Up Bijnor News: दिल्ली पब्लिक स्कूल, बिजनौर मे गुरुवार यानि 29 अगस्त को सम्पन्न हुई इन्टर हाउस शूटिंग प्रतियोगिता ने सभी के लिए एक यादगार अनुभव प्रस्तुत किया। इस प्रतियोगिता में चार हाउसों,वैव राइडर,गो गेटटर्स,गोल अचीवर और गेम चैन्जर्स,के बीच कड़ा और उत्साहवर्धक मुकाबला हुआ, जिसने खेल भावना और प्रतिस्पर्धा का बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया।

प्रतियोगिता का उद्घाटन स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती पायल कपूर द्वारा किया गया।उन्होंने अपने उद्घाटन भाषण में बच्चों को प्रेरित करते हुए उनके प्रयासों की सराहना की और मनोबल बढ़ाने के लिए प्रेरक शब्द कहे।

सभी हाउसों के बीच मुकाबला उच्च स्तर का था,और प्रत्येक प्रतिभागी ने अपनी मेहनत और समर्पण से दर्शकों को प्रभावित किया।प्रतियोगिता के दौरान बच्चों की मेहनत और लगन साफ झलक रही थी,जोकि उनके अभ्यास और प्रतिबद्धता का परिणाम था।

स्कूल के खेल शिक्षक,श्री आनंद ने इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए निरंतर प्रयास किया और छात्रों को खेल के हर पहलू में प्रशिक्षित किया।स्कूल प्रबंधन ने भी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न पहलुओं पर ध्यान दिया,और उन्हें उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।

अंततः इस प्रतियोगिता ने न केवल खेल की भावना को प्रोत्साहित किया,बल्कि छात्रों में आत्मविश्वास और सामूहिक प्रयास की भावना को भी बढ़ावा दिया।

इस प्रतियोगिता मे बालक वर्ग मे कक्षा 6 ब से अथर्व शेरावत ने स्वर्ण पदक,कक्षा 6 अ से मृणाक अग्रवाल ने सिल्वर पदक,कक्षा 7 ब से कृष्ण कुमार अधरान ने स्वर्ण पदक,7 अ से सार्थक सिंह ने सिल्वर पदक,7 ब से अर्णव चौहान ने कांस्य पदक,कक्षा 8 अ से अश्मित चौधरी ने स्वर्ण पदक,8 अ से अजीजूदीन असलम अंसारी ने सिल्वर पदक,8 ब से स्पर्श त्यागी ने कांस्य पदक,कक्षा 9 अ से हितेन सिंह मोघा ने गोल्ड पदक,9 ब से सात्विक राठी सिल्वर पदक,आयुष गुप्ता ने कांस्य पदक,कक्षा 10 ब से कनिष्क कुमार ने स्वर्ण पदक,10 अ से अग्रिम निगम ने सिल्वर पदक,10 अ से श्रेष्ठ वर्मा ने कांस्य पदक,कक्षा 11 अ से आर्यन प्रताप राजपूत ने स्वर्ण पदक,श्रीयांश कुमार सिल्वर पदक,सत्यम जेवरिया कांस्य पदक तो वहीं बालिका वर्ग में बालिकाओं ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।जिसमे कक्षा 6 अ से नाविक जेवरिया ने स्वर्ण पदक,कीर्ति ने सिल्वर पदक,देवाशी राजवंशी ने कांस्य पदक,कक्षा 7 अ से सिद्धि विश्नोई ने स्वर्ण पदक, सानवी चौहान ने सिल्वर पदक और आराध्य चौधरी ने कांस्य पदक कक्षा 8 अ से मान्या आर्या ने स्वर्ण पदक,8 ब से भूमि मेहता ने सिल्वर और रिधिमा सिंह ने कांस्य पदक, कक्षा 9 अ से अवनी विश्नोई ने स्वर्ण पदक,9 ब से सौम्य पटेल ने सिल्वर पदक और याशिका अग्रवाल ने कांस्य पदक,कक्षा 10 अ से नव्या रस्तोगी ने स्वर्ण पदक,कक्षा 11 अ से रोहिणी चौधरी ने स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा किया।

शूटिंग प्रतियोगिता में विजेताओं ने अपने परफेक्ट शॉट्स और अत्यधिक एकाग्रता से हर किसी को चकित कर दिया।उनके कौशल का प्रदर्शन स्पष्ट रूप से दिखाता है। कि उन्होंने न केवल तकनीकी क्षमताओं को परिष्कृत किया है,बल्कि मानसिक धैर्य और आत्म-नियंत्रण में भी महारत हासिल की है।हर निशाना उनकी तैयारी और समर्पण की बयां करता है।
सभी विजेताओं को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया,जबकि सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किए गए।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button