उत्तर प्रदेश

UP Bijnor News: दिल्ली पब्लिक स्कूल,बिजनौर में हर्षोल्लास से ऑनलाइन मनाया गया ‘फ़ादर्स डे’

UP Bijnor News: दिल्ली पब्लिक स्कूल,बिजनौर ने कक्षा नर्सरी से कक्षा दो तक के विद्यार्थियों के साथ ‘फ़ादर्स डे’ का उत्सव बड़े धूमधाम से ऑनलाइन (online ) माध्यम से मनाया।विद्यार्थियों ने अपने घरों में रहकर अपने पिता के लिए कार्ड,वॉलेट, फोटो फ्रेम और अनेक क्राफ्ट चीज़ें बनाई,जिससे उन्होंने अपने पिता के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की।

इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती पायल कपूर ने सभी विद्यार्थियों को फ़ादर्स डे (father’s day) की हार्दिक शुभकामनाएँ दीं।उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा, माता-पिता से बढ़कर इस दुनिया में कुछ भी नहीं है। हम उनके ऋण को जीवन भर नहीं चुका सकते।

माता-पिता को हमारे जीवन के प्रथम गुरु माना गया है। और उनके आशीर्वाद से ही हम सफलता की ऊंचाइयां छू सकते हैं।

फादर्स डे के इस विशेष मौके पर विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने अपनी कला और सृजनात्मकता का प्रदर्शन किया।कक्षा नर्सरी के नन्हे मुन्ने बच्चों ने अपने पिता के लिए सुंदर-सुंदर कार्ड बनाए।एल.के.जी. कक्षा के बच्चों ने आइसक्रीम स्टिक्स (icecream stick) से बेहद खूबसूरत फोटो फ्रेम बनाए। यू.के.जी कक्षा के बच्चों ने अपने पिता के लिए रंग-बिरंगी टाई बनाई।कक्षा एक के छात्रों ने अपने पिता के लिए आकर्षक वॉलेट बनाए,जबकि कक्षा दो के छात्रों ने अपने पिता के लिए कागज की शर्ट बनाकर अपनी कृतज्ञता और प्रेम व्यक्त किया।

प्रधानाचार्य ने अपने संदेश में यह भी कहा कि “पिता,जो अपने काम के कारण अक्सर अपना प्यार सीधे तौर पर व्यक्त नहीं कर पाते,हमारे जीवन के सच्चे मार्गदर्शक होते हैं।वे ही हमें जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करते हैं।पिता ही वे पहले व्यक्ति होते हैं,जो हमें हाथ पकड़कर चलना सिखाते हैं और जीवन की कठिनाइयों से लड़ने का हौसला देते हैं।वे हमें बड़ा करने,पढ़ाने और एक अच्छा इंसान बनाने के लिए वर्षों तक कड़ी मेहनत करते हैं।अतः हमारा भी कर्तव्य है कि हम उनके इस अथाह प्रेम के लिए कृतज्ञता व्यक्त करें,उन्हें खुश रखें,उनका आदर करें और ईश्वर से उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य की कामना करें।”

इस अवसर पर विद्यालय ने बच्चों के द्वारा बनाए गए हस्तशिल्प की तस्वीरें साझा कि,जिससे इस ऑनलाइन उत्सव को और भी जीवंत बना दिया गया। विद्यार्थियों के उत्साह और सृजनात्मकता ने फादर्स डे को एक यादगार दिन बना दिया। इस प्रकार डी.पी.एस.बिजनौर (DPS Bijnor) ने यह सुनिश्चित किया कि फ़ादर्स डे’को मनाने का यह ऑनलाइन आयोजन भी उतना ही खास और भावनात्मक हो,जितना कि यह प्रत्यक्ष रूप से मनाया जाता है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button