Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमहाराष्ट्रराज्य-शहर

IAS Pooja Khedkar Controversy: किसानों को धमकाने के आरोप में IAS पूजा खेडकर के माता-पिता के खिलाफ FIR दर्ज

FIR filed against IAS Pooja Khedkar's parents for threatening farmers

IAS Pooja Khedkar Controversy: आईएएस पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर ने पुणे के मुलशी तहसील के धडवाली गांव में जमीन खरीदी थी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि खेडकर ने उनकी जमीन के साथ-साथ अन्य किसानों की जमीन पर भी अतिक्रमण कर लिया है।

महाराष्ट्र की पुणे ग्रामीण पुलिस ने आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के माता-पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आईएएस अधिकारी के परिवार पर किसानों को धमकाने का आरोप है। पुलिस ने आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर और पिता दिलीप खेडकर समेत पांच अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 504 और 506 के साथ ही आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि आईएएस पूजा खेडकर भी पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में हैं।

क्या है मामला

आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह हाथ में बंदूक लेकर लोगों को धमकाती नजर आ रही थीं। शुक्रवार शाम को पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आईएएस पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर ने पुणे के मुलशी तहसील के धाड़वाली गांव में एक जमीन खरीदी थी। स्थानीय लोगों का दावा है कि खेडकर ने अपनी जमीन के साथ-साथ दूसरे किसानों की जमीन पर भी कब्जा कर लिया है। इस विवाद में मनोरमा खेडकर का जो वीडियो हाल ही में वायरल हो रहा है, उसमें उनके साथ उनके सुरक्षाकर्मी भी नजर आ रहे हैं। वीडियो में वह किसानों से तीखी बहस करती नजर आ रही हैं। इस दौरान वह एक व्यक्ति पर चिल्लाईं और अपनी पिस्तौल निकालकर हवा में लहराईं।

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की गई है। हम जांच कर रहे हैं कि मनोरमा खेडकर के पास बंदूक का लाइसेंस है या नहीं। किसान कुलदीप पासलकर का आरोप है कि मनोरमा खेडकर ने उनकी जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की, उन्होंने अन्य किसानों को धमकाने की भी कोशिश की। किसान ने बताया कि मनोरमा खेडकर कई सुरक्षाकर्मियों के साथ उनके प्लॉट पर पहुंची और हाथ में हथियार लेकर हमें धमकाने लगीं।

कौन हैं आईएएस पूजा खेडकर

पूजा खेडकर 2023 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। पूजा खेडकर पर खुद को ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर कैटेगरी से बताकर यूपीएससी में चयनित होने का आरोप है। उन पर मानसिक रूप से विकलांग होने का दावा करने का भी आरोप है, लेकिन कई बार बुलाए जाने के बावजूद वह मेडिकल जांच के लिए नहीं आईं। हाल ही में वह वीआईपी ट्रीटमेंट की मांग को लेकर विवादों में घिरी थीं, जिसके बाद उनका पुणे से वाशिम तबादला कर दिया गया है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button