उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Jhansi News: बुंदेलखंड राज्य बनने से होगा बुंदेलखंड का विकास, बेरोजगारी, पलायन से मिलेगी राहत

Formation of Bundelkhand state will lead to development of Bundelkhand, will provide relief from unemployment and migration

UP Jhansi News: झांसी के एक होटल में पूर्व सांसद गंगा चरण राजपूत ने एन जी ओ, अधिवक्तागण, पत्रकारगण, समाजसेवी, प्रबुद्धजन सहित बुंदेलखंड राज्य निर्माण की मांग कर रहे संगठनों के साथ बैठक कर बुंदेलखंड राज्य निर्माण के लिए चिंतन बैठक की।

गंगा चरण राजपूत ने कहा कि, बुंदेलखंड में सबसे ज्यादा खनिज संपदा, विद्युत उत्पादन केंद्र, डैम है फिर भी हम बुंदेलखंडवासी बिजली और पानी के लिए तरसते हैं। अपना मकान बनाने के लिए महंगे दामों पर बालू,गिट्टी खरीदते है।

बेरोजगारी के कारण सेकड़ो लोग बुंदेलखंड से अन्य राज्यों मे रोजगार के लिए पलायन कर रहे हैँ।

चिंतन बैठक मे गंगा चरण राजपूत ने सरकार से बुंदेलखंड राज्य निर्माण की मांग करते हुए बुंदेलखंड वासियो के लिए कुछ मांगे भी रखी है, जिसमे प्रमुख रूप से खनिज के पट्टे, विकास कार्यों के ठेके, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ श्रेणी कि नौकरी बुंदेलखंड वासियों को ही मिले। कटाई, जुताई, मड़ाई आदि कृषि कार्यों को मनरेगा से जोड़ा जाए!ट्रेक्टर की किश्त भरने हेतु किसानो को प्रति माह 15 ट्राली बालू ढोने का परमिट दिया जाए। किसानों को 1 रुपये प्रति लीटर डीजल सस्ता मिलना चाहिए।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button