राजनीति

Sandeep Valmiki Latest News:AAP के पूर्व मंत्री ने ज्वाइन की BJP, मचा हड़कंप, 3 घंटे में ही पार्टी से निष्कासित!

Former AAP minister joins BJP, causes uproar, expelled from the party within 3 hours!

Sandeep Valmiki Latest News: आम आदमी पार्टी के बाद बीजेपी ने भी संदीप कुमार वाल्मीकि को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बीजेपी ने उन पर तथ्य छिपाने के आरोप लगाया है। संदीप का विवादों से पुराना रिश्ता रहा है। हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले संदीप आम आदमी पार्टी का हिस्सा बने। इसकी भनक मिलते ही भाजपा ने एक्शन लिया.

आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार में मंत्री रहे संदीप वाल्मीकि को भाजपा में शामिल होने के तीन घंटे बाद ही पार्टी से निकाल दिया गया। शनिवार को हरियाणा के पंचकूला में संदीप और उनके साथियों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में औपचारिक रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उन्हें मुख्यमंत्री ने जबरन पार्टी में शामिल होने के लिए मजबूर किया। लेकिन महज तीन घंटे बाद ही उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया।

क्यों किया पार्टी से निष्कासित

दरअसल, संदीप वाल्मीकि के विवाद की पिछली खबरें सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की पगड़ी बांधने वाली तस्वीर वायरल होने के कुछ समय बाद ही आनी शुरू हो गई थीं। इस बात की जानकारी मिलते ही भाजपा ने कार्रवाई की। संदीप पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी को गुमराह किया और अपने खिलाफ लगे गंभीर आरोपों से जुड़ी जानकारी छिपाई। इसके बाद पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

बीजेपी ने क्या कहा

भाजपा के प्रदेश महासचिव सुरेन्द्र पूनिया के पत्र के मुताबिक, दिल्ली के पूर्व मंत्री संदीप वाल्मीकि पार्टी में शामिल हुए, लेकिन उन्होंने अपना अतीत छिपाया। खबर की भनक लगते ही संदीप को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से बाहर कर दिया गया। पार्टी की ओर से जारी बयान के अनुसार संदीप का अब पार्टी से कोई संबंध नहीं रहेगा। आपको बता दें कि शनिवार रात करीब 8 बजे संदीप ने पंचकूला स्थित भाजपा कार्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और करीब 11 बजे उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया।

दरअसल, संदीप वाल्मीकि दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी के महिला एवं बाल विकास मंत्री थे। 2016 में एक महिला ने उन पर राशन कार्ड बनाने के विवादास्पद मुद्दे को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संदीप को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया और पार्टी से भी बाहर कर दिया। 

AAP से जीते चुनाव

सोनीपत, हरियाणा में जन्मे संदीप कुमार 2015 में राजनीतिक जगत में तब चर्चा में आए जब उन्होंने विधानसभा चुनाव में पांच बार के कांग्रेस विधायक जय किशन को हराया। वे मुख्यमंत्री केजरीवाल के अधीन दिल्ली प्रशासन में मंत्री बने। संदीप कुमार को दिल्ली का महिला एवं बाल विकास मंत्री नियुक्त किया गया।

सीडी कांड हुआ वायरल

दिल्ली सरकार में मंत्री संदीप कुमार वाल्मीकि से जुड़े सीडी विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरीं। दरअसल, संदीप से जुड़ा एक सेक्स टेप सामने आया था। जिसमें आपत्तिजनक चीजें थीं। एक महिला ने 2016 में राशन कार्ड बनाने के मामले में संदीप पर गंभीर आरोप भी लगाए थे। सीडी कांड के बाद, संदीप को न केवल AAP ने मंत्री पद से हटा दिया, बल्कि पार्टी से भी बाहर कर दिया। सीडी विवाद के बारे में संदीप कुमार ने सफाई दी कि वह दलित समुदाय से हैं। ऐसे में उन्हें बदनाम करने की यह साजिश रची गई है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button