उत्तर प्रदेशक्राइमराज्य-शहर

UP Gaziabad News: करोड़ों के फर्जीवाड़े का पर्दाफाश, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Fraud worth crores exposed, police arrested the accused

UP Gaziabad News: गाजियाबाद पुलिस ने एक अहम कार्रवाई में एक शातिर आरोपी धीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है, जो एक बड़े फर्जीवाड़े में लिप्त था। 49 वर्षीय धीरज कुमार, जो दिल्ली के महावीर नगर का निवासी है जिसपर धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज तैयार करने के गंभीर आरोप हैं। उसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया है।

मुखबिर की सूचना पर त्वरित कार्रवाई

गाजियाबाद के थाना खोडा पुलिस ने 07 जुलाई 2024 की रात को एक मुखबिर की सूचना पर धीरज कुमार को आईटीआई कॉलेज के पास से धर दबोचा। पुलिस ने पहले से ही दो टीमों का गठन कर संभावित ठिकानों पर दबिश दी थी, जिसके बाद यह बड़ी गिरफ्तारी संभव हो पाई। धीरज कुमार पर पवन कुमार के प्लॉट पर कब्जा करने के प्रयास और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने का आरोप है।

फर्जीवाड़े का खुलासा

पवन कुमार की शिकायत के आधार पर दर्ज किए गए मामले में धारा 420 (धोखाधड़ी), 467 (फर्जी दस्तावेज तैयार करना), 468 (जालसाजी), 471 (फर्जी दस्तावेज को असली के रूप में इस्तेमाल करना) और 120बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि धीरज कुमार और उसके साथियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर पवन कुमार के प्लॉट पर कब्जा करने की कोशिश की थी।

पवन कुमार का बयान

“धीरज कुमार और उसके सहयोगियों ने मेरी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने की कोशिश की और मुझे झूठे आरोपों में फंसाने की धमकी दी। मैं गाजियाबाद पुलिस को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने समय पर कार्रवाई की और न्याय सुनिश्चित किया।”

पुलिस की कार्रवाई और अपील

धीरज कुमार की गिरफ्तारी के बाद उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है और उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है। जनता से अपील की गई है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें, जिससे समाज में अपराध और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सके।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button