धर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहरहरियाणा

गुरुग्राम में मजार के साथ हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों को किया आग के हवाले, जांच में जुटी पुलिस

Haryana News : एक तरफ जहां हिंसा की आग में नूंह झुलस रहा है जिसकी लपटें अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हो पाई थी कि इसी तरह से धार्मिक सांप्रदायकि से जुड़ी एक और ऐसी ही खबर सामने आ रही है। जहां हरियाणा के गुरुग्राम में एक मजार को आग के हवाले कर दिया गया जिसके बाद से माहौल एक बार फिर से बिगड़ गया है।

गुरुग्राम के कुछ अज्ञात युवकों के समूह ने मजार में आग लगा दी। ये मजार गुरुग्राम के खांडसा के गांव की बताई जा रही है। जहां आग लगने की खबर ने विशेष समुदाय के लोगों में काफी आक्रोश पैदा कर दिया है। लोगों के बीच तनाव बन गया है।
आग की सूचना पाते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को अपने संज्ञान में लिया। फायर ब्रिगेड की टीम को आनन-फानन में बुलाया गया इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक बहुत कुछ आग की चपेट में आ चुका था।

तो वहीं इस घटना के बारे में मिली से पता चला है कि कुछ अज्ञात लोगों का ग्रुप आया और तभी इस मजार पर इबादत से जुड़ी सभी संरचनाओं में आग लगा दी।

Read: भगवान की यात्रा में दंगा ! नूंह में जो कुछ भी हुआ वह जहरीली राजनीति का नतीजा! (Haryana News)

आपको बता दें कि इस मजार की खास बात ये बताई कि यहां पर हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग इबादत करने के लिए आते हैं। जहां एक तरफ मुस्लिम समुदाय की कब्र है तो वहीं साथ में हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें भी लगी हुई हैं। जिसके चलते इस मजार पर दोनों समुदाय के लोग पहुंचते हैं। पीर बाबा के साथ ही दीवार पर ओम और स्वास्तिक के निशान बने हुए हैं।

इस पूरी घटना की शिकायत पुलिस में मजार के पुजारी घसीटा राम ने दी। उनका कहना है कि इस घटना से हमारी आस्था को ठेस पहुंची है। सभी आरोपियों पर जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई की जाए।

घसीटा राम के बयानों क बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली हैं। जिसके बाद इस मामले के आरोपियों की तलाश में पुलिस लगी हुई है। साथ ही ये पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आग लगाने वाले युवक कहां से थे और इनका मकसद क्या था इतना ही नहीं पुलिस ने इस मामले में कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button