ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

प्रधानमंत्री पर फूटे केजरीवाल कहा, दिल्ली की जनता को बनाना चाहते है बेबस और गुलाम

Delhi Services Bill On Rajya Sabha: दिल्ली सेवा बिल राज्यसभा में पास हो चुका है। राज्यसभा से दिल्ली सर्विस बिल पास होने के तुंरत बाद दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई। केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस बिल के पास होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने पीएम मोदी के दिल्ली की सरकार में दखल देने पर भी आपत्ति जाहिर की।

arvind kejriwal vs pm modi

केंद्र सरकार की तरफ से पेश किया गया दिल्ली सर्विस बिल सोमवार को लंबी बहस के बाद राज्यसभा से भी पास हो गया। राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल के सपोर्ट में 131 वोट मिले हैं और विपक्ष में 102 वोट पड़े है. इस बिल को लोकसभा से पहले मंजूरी मिल चुकी है। राज्यसभा से बिल को मंजूरी मिलने के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सख्त प्रतिक्रिया सामने आई है।

Read: Delhi Latest News in Hindi | News Watch India

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा ‘ भारत के इतिहास में आज का दिन काला साबित हुआ। प्रधानमंत्री जी, ये काला कानून जनतंत्र के विरुद्ध है, आज दिल्ली की जनता को गुलाम बनाने वाला बिल पास किया गया है। पूरा देश समझ रहा है कि दिल्ली (Delhi) से आप बिल के द्वारा कैसे लोगों की वोट (vote) की ताकत को छीन रहे हैं। दिल्ली की जनता को बेबस और गुलाम बना रहे हैं। उनकी सरकार को खत्म कर रहे हैं। अगर मैं आपकी जगह होता तो ऐसा कभी नहीं करता। अगर मुझे कभी भी सत्ता और देश में चुनाव करना हुआ तो में देश के लिए 100 सत्ता कुर्बान कर दूंगा। सत्ता तो क्या, देश के लिए 100 बार अपने प्राण भी कुर्बान कर दूंगा।’

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आगे कहा इससे साफ जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि मैं सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानता। दिल्ली की जनता ने AAP पार्टी को जीताकर साफ कहा है कि दिल्ली में दखलअंदाजी मत करना लेकिन पीएम मोदी जी लोगों की बात नहीं मानना चाहते हैं।

केजरीवाल ने केंद्र पर हमला करते हुए कहा, ‘संसद में अमित शाह जी ने कहा कि हमारे पास कानून पारित करने की शक्ति है। आपको लोगों के लिए काम करने की शक्ति दी गई है, उनके अधिकार छीनने की नहीं।’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैं जो भी करता हूं दिल्ली की जनता उसमें मेरा सपोर्ट करती है और उन्होंने मुझे चुनाव में विजय दिलाकर अपना सपोर्ट दिखाया है। बीजेपी सिर्फ हमारे अच्छे काम को रोकने का प्रयास कर रही है। वे विकास कार्य के रोकने में अड़चने डाल रहे हैं। लेकिन इस बार जनता उन्हें कोई भी सीट जीतने नहीं देगी।’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने बयान में कहा, बीजेपी के द्वारा लाए गए इस काले कानून के विरुद्ध संसद के भीतर और बाहर काफी सारी पार्टियों और नेताओं ने दिल्ली की जनता का साथ दिया, इस सपोर्ट और साथ देने के लिए उन सभी नेताओं और सभी पार्टियों को दिल्ली के 2 करोड़ जनता के द्वारा मैं तहे दिल से शुक्रिया करता हूं। खासकर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी और JMM अध्यक्ष श्री शिबू सोरेन जी स्वास्थ्य के नज़रिए से विपरीत परिस्थितियों में भी संसद में आए, दोनों वरिष्ठ नेताओं का सभी दिल्ली की जनता की ओर से बहुत-बहुत आभार।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button