ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

‘सीटों को लेकर I.N.D.I.A गठबंधन में हो सकता है विवाद, ये क्या बोल गए शरद पवार…!

I.N.D.I.A Alliance: बस कुछ दिन का इंतजार औऱ है…फिर फाइनल हो जाएगा कि अगले 5 साल हिंदुस्तान पर कौन राज करेगा। एक तरफ देश की सबसे बड़ी और सबसे मजबूत पार्टी भारतीय जनता पार्टी है, तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष का I.N.D.I.A गठबंधन है। इस गठबंधन में वही नेता है, जो एक दूसरे पर पहले तो आरोप लगाते था, और आज वही एक दूसरे की तारीफ करते हैं। सभी का बस एक ही मकदस है कि किसी भी प्रकार से भारतीय जनता पार्टी को हराया जाए।

I.N.D.I.A alliance

Read: Latest News Update in Hindi Hindi Samachar | News Watch India | Political News in Hindi

देश की सबसे बड़ी और सबसे मजबूत पार्टी भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए विपक्षी नेताओं ने सबसे मजबूत गठबंधन भी बना लिया है। जिसमें समाजवादी पार्टी भी है, और देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस भी है। गठबंधन में महाराष्ट्र के भी नेता हैं और पंजाब दिल्ली समेत पूरे हिंदुस्तान के वो नेता है, जिनका अच्छा खासा वर्चस्व है। लेकिन उसके बावजूद भी कई बार I.N.D.I.A गठबंधन में दरार देखने को मिलती है। I.N.D.I.A गठबंधन के नेता आपस में ही भिड़ जाते हैं। चाहे वो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव हों, या फिर कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता। हर राज्य में आपसी मनमुटाव देखने को मिल रहा है। लेकिन इन सबके बीच में महाराष्ट्र की सबसे मजबूत पार्टियों में से एक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar ने बयान देते हुए कहा कि I.N.D.I.A सीटों के बंटवारे को लेकर सावधानी बरतेगा। ताकि किसी भी प्रकार का कोई मनमुटाव ना हो सके। चूंकि ये लगातार देखा जा रहा है कि राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे चुनावी राज्यों में गठबंधन सहयोगियों के बीच विवाद देखने को मिल रहा है।इसी को देखते हुए इंडिया गठबंधन लगातार इस बात पर नजर बनाए हुए है।

2023 में विधानसभा चुनाव…2024 में लोकसभा चुनाव

2024 में लोकसभा चुनाव होने है, लेकिन उससे पहले I.N.D.I.A गठबंधन के सामने विधानसभा चुनावों को जीतने की अग्निपरीक्षा है। अगर I.N.D.I.A गठबंधन इन दोनों राज्या में अच्छा प्रदर्शन करता है, तो ही 2024 में I.N.D.I.A गठबंधन के हौसले बुलंद होंगे। बता दें कि इसी साल के अंत में राजस्थान और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है तो वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, दोनों ही दल अपने अपने गढ़ को बचाने की कोशिश में है। बता दें कि मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलावा छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में भी इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

कई मुद्दों पर शरद पवार ने की बातचीत

पुणे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने पत्रकारों से कई मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने मराठा आरक्षण और प्याज पर निर्यात शुल्क पर भी अपनी राय रखी।

बंगाल में TMC के साथ टकराव, क्या बोले एनसीपी प्रमुख?

पत्रकारों ने जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से जब पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ टकराव को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कुछ सीटों पर दावा किया है, लेकिन अभी पश्चिम बंगाल में कोई चुनाव नहीं है। शरद पवार ने ये भी कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि जैसे जैसे चुनाव आएंगे वैसे वैसे मनमुटाव हो सकता है। लेकिन हम इस मुद्दे को भी सुलझा लेंगे।

राजनीतिक दलों के साथ करूंगा चर्चा: NCP प्रमुख

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि मैं कांग्रेस और अन्य पार्टी के नेताओं के साथ बातचीत करूंगा। हम सभी लोग यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतेंगे कि जहां जहां पर चुनाव है, वहां वहां पर आपस में कोई मनमुटाव नहीं हो सके।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button