ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराज्य-शहर

Senior Citizens अब मुफ्त में करेंगें हवाई यात्रा, सरकार ने किया बड़ा ऐलान! विस्तार से जाने पूरी खबर..

दरसल, केंद्र के साथ राज्य सरकार की तरफ से भी कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. फिलहाल ये सुविधा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह (Shivraj Singh) चौहान ने वरिष्ट नागरिकों के लिये ये खास सुविधा शुरू की है, जिसमें इन्हें हवाई यात्रा करने की सुविधा दी जा रही है.

Senior Citizens Latest News: भारत में सीनियर सिटीजन (Senior Citizens News) को कई यात्रा को लेकर कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. सरकार से लेकर रेलवे और बैंकों सभी की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों को कई सरकारी सुविधाएं मिलती है. लेकिन अब जो ऐलान सरकार ने किया है वो हर किसी को चौकाने वाला है. क्योंकि, अब आपको फ्री में हवाई सफर करने की सुविधा सरकार की तरफ से मिल रही है.

Senior Citizens Free Air Travel: भारत में सीनियर सिटीजन (Senior Citizens News) को कई यात्रा को लेकर कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. केंद्र सरकार से लेकर रेलवे और बैंकों सभी की तरफ से वरिष्ट नागरिकों को कई सरकारी सुविधाएं मिलती है. लेकिन अब जो ऐलान सरकार ने किया है वो हर किसी को चौकाने वाला है. क्योंकि, अब आपको फ्री में हवाई सफर करने की सुविधा सरकार की तरफ से मिल रही है. दरसल रेलवे की ओर से मिलने वाली छूट के बाद में अब फ्लाइट (Flight) में फ्री में यात्रा करने की सुविधा मिल रही है.

ये भी पढ़ें: मुख्य सचिव ने Global Investors Summit की तैयारियों की समीक्षा कर ऑफिसरों को दिये जरूरी दिशा-निर्देश 

मध्य प्रदेश सरकार ने शुरू की सुविधा
दरसल, केंद्र के साथ राज्य सरकार की तरफ से भी कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. फिलहाल ये सुविधा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह (Shivraj Singh) चौहान ने वरिष्ट नागरिकों के लिये ये खास सुविधा शुरू की है, जिसमें इन्हें हवाई यात्रा करने की सुविधा दी जा रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया ऐलान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि, राज्य के वरिष्ठ नागरिकों के पास अगले महीने से हवाई जहाज(airplane) से तीर्थ यात्रा करने का ऑप्शन होगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भिंड में संत रविदास की जयंती और चंबल संभाग की विकास यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर यह घोषणा की है.  

सरकार देगी यात्रा का खर्च
गौरतलब है कि इस तीर्थ दर्शन योजना में कई स्थानों को शामिल किया गया है. इसमें संत रविदास की जन्मस्थली को भी शामिल किया गया है.इस तीर्थ दर्शन योजना के तहत 60 साल से ज्यादा उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को सरकारी खर्च पर तीर्थ स्थानों की यात्रा कर सकते हैं. 

फिलहाल राज्य सरकार कर रही है अपग्रेड
इसके साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए कहा है कि भिंड में इस समय मौजूदा समय में नगर पालिक परिषद है. इसको राज्य सरकार नगर पालिका के रूप में अपग्रेड करने पर भी काम कर रही है. इसके साथ ही शहर को एक मेडिकल कॉलेज भी मिलेने जा रहा है. सीएम ने कहा कि ‘विकास यात्रा’ राज्य के सभी वार्डों और गांवों में जाएगी और पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं (government schemes) का लाभ प्रदान करेगी, जबकि विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया जाएगा.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज वॉच इंडिया पर फॉलो करें न्यूज वॉच इंडिया  को और डाउनलोड करे – न्यूज वॉच इंडिया की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज वॉच इंडिया को फेसबुक, टेलीग्राम,

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button