ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

इंडिया गठबंधन के खिलाफ बीजेपी ने शुरू किया घमंडिया फाइल की सीरीज

India Alliance VS BJP: बीजेपी को अब लगने लगा है कि विपक्षी एकता उसकी राह में रोड़ा खड़ा कर रहा है। इस रोड़े को नहीं हटाया गया तो आगामी चुनाव में खेल खराब हो सकता है। वैसे लोक सभा चुनाव तो अभी दूर है लेकिन आगामी पांच राज्यों के चुनाव में बीजेपी की जो स्थिति बनी हुई है उससे अब पार्टी को लगने लगा है कि अगर ये पांच राज्य हाथ से निकल गए तो आगे की राजनीति और भी मुश्किल होगी और लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार हो गई तो भविष्य की राजनीति भी चौपट हो सकती है। ऐसे में बीजेपी अब एक बड़े अभियान को शुरू कर रही है। इस अभियान का नाम है घमंडिया फाइल्स।

India alliance

Read: Latest News Update in Hindi Hindi Samachar | News Watch India | Political News in Hindi

घमंडिया फाइल एक वीडियो सीरीज है जो चार से पांच मिनट का एक वीडियो है। इस वीडियो के जरिये इंडिया गठबंधन (India alliance) से शामिल सभी दलों को नंगा करने की रणनीति है। इसके साथ ही इस दलों के बड़े नेताओं की कहानी को जनता के सामने परोसने की बात है। सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले इस वीडियो में उन सभी बड़े विपक्षी नेताओं को लपेटने की कोशिश की जा रही है जो इंडिया गठबंधन (India alliance) को आगे बढ़ाने में आगे चल रहे हैं। सभी दलों के बड़े नेताओं की पोल इस वीडियो सीरीज के जरिये खोलने की बात हो रही है। अब इसकी शुरुआत भी हो गई है।

आज बीजेपी ने इस सीरीज का दूसरा भाग जारी किया है। इस एपिसोड में लालू प्रसाद और नीतीश कुमार के गठबंधन को लेकर कई तरह की बातें कही गई है। बिहार में इस गठबंधन (India alliance) के तहत क्या किया जा रहा है और आगे की क्या प्लानिंग है उस पर चोट किया गया है। बिहार के जंगल राज की बात कही गई है और बिहार की दुर्दशा के लिए इन दोनों नेताओं पर हमला भी किया गया है। बीजेपी ने इस सीरीज में लिखा है कि लालू के जंगल राज – अपहरण, हत्या, दुष्कर्म, दंगे, डकैती और फिरौती का बोलबाला -चार मिनट के इस विडियो में लोगों को 90 के दशक के बिहार के हालात के बारे में बताया गया है। उस समय लालू यादव का काल था और बिहार चारों तरफ जल रहा था।

वीडियो के जरिये बीजेपी ने आरोप लगाया है कि उनके मुख्यमंत्री के रहते बिहार में 176 दलितों का क़त्ल किया गया था। वीडियो में यह भी कहा गया है कि आज लालू यादव नीतीश के साथ हैं और उनके बेटे तेजस्वी यादव प्रदेश के उपमुख्यमंत्री हैं। बीजेपी ने यह भी कहा है कि आज फिर से बिहार उसी राह पर आगे बढ़ रहा है। आज बिहार में राजनीति यही हो रही है कि कैसे तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाया जाए।

बीजेपी ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा है कि जिन दलों और नेताओं ने बिहार में जंगल राज कायम किया है वह घमंडिया गठबंधन शांतिदूत की हैसियत से नहीं बना है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button