ट्रेंडिंग

बिपरजॉय ने बदला रास्ता, गुजरात के बाद अब राजस्थान में मचाएगा तबाही, कई जिलों में जारी अलर्ट

Cyclone Biparjoy:  भयकंर तूफान बिपरजॉय की तबाही गुजरात में अभी शांत भी नही हुई वहीं ताजा जानकारी सामने आ रही है की वों अब दूसरे राज्य यानी राजस्थान में दस्तक देने जा रहा है। गुजरात के बाद बिपरजॉय का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है। तेज गति से बारिश देखने को मिली है। जिसको लेकर राज्य सरकार ने कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। राज्य सरकार की पूरी कोशिश है कि इस भंयकर तूफान से होने वाले नुकसान को कम कर सके। राजस्थान में तूफान से निपटने की तैयारी य़ुद्ध स्तर पर कर दी गई हैं।

जिसकी जानकारी खुद एनडीआरएफ NDRF  के डीजी अतुल करवाल ने प्रेस  कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। जिसमें उन्होनें  कहा कि तूफान जैसे-जैसे कमजोर और गहरे दबाव में परिवर्तित हो रहा है, तो इससे दक्षिण राजस्थान में बारिश होने की संभावना है. राजस्थान सरकार के अनुरोध पर हमने एक टीम जालौर में पहुंचा दी है। साथ ही आस पास संवेदनशील इलाकों के पास इसके अलावा हमारी कर्नाटक में 4, महाराष्ट्र में भी 5 टीमें तैनात हैं। बता दें कि आईएमडी ने जालोर और बाड़मेर के लिए “रेड” अलर्ट जारी किया है।

गुजरात में तबाही का मंजर

भयानक चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ में बृहस्पतिवार यानी 15 जून को तट से टकरा गया . इसके साथ ही तबाही शुरू हो गई और हवाए 125 किमी प्रति घंटे  की रफ्तार से चलने लगी. इसी दौरान बडी संख्या में पेड और बिजली के खंभे उखड गए . इससे जखाऊ राजमार्ग बंद करना पडा. चक्रवात के चलते मांडवी , देवभूमि द्ररका समेत कई इलाको मे भारी बारिश हुई. वही, भावनगर में एक पिता और पुत्र की भरे नाले में डूबने से मौत हो गई, उधर चक्रवात प्रभावित इलाका अंधेरे में डूबे हुए है. रात करीब 11 बजे तक चक्रवात का केंद्र बिंदु जखाऊ तट से 20 किमी दूर था. पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल  से बातकर हालात का जायजा लिया।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button