उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

सुभासपा नेता राजभर योगी मंत्रिमंडल में जल्द होंगे शामिल, मिल सकते हैं दो मंत्रालय!

SBSP leader Om Prakash Rajbhar : सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर (Om prakash Rajbhar) कब योगी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे इसकी तारीख तो अभी तय नहीं हुई है लेकिन एक बात की गारंटी जरूर हो गई है कि राजभर जल्द ही योगी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे और संभवतः उनके हवाले दो मंत्रालय भी किये जा सकते हैं। खबर ये भी आ रही है कि यह सब काम दुर्गा पूजा के समय किया जा सकता है। हालांकि सरकार की तरफ से अभी इस पर कोई बयान नहीं आये हैं लेकिन बीजेपी के भीतर से लेकर सुभासपा के भीतर इस बात की चर्चा हो रही है कि राजभर जल्द ही मंत्री बनेंगे और उनके साथ कुछ और लोगों को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।

Om Prakash Rajbhar

Read: Latest News Update in Hindi Hindi Samachar | News Watch India | Political News in Hindi

पिछले काफी समय से सुभासपा नेता राजभर (Om prakash Rajbhar) मौन साधे हुए हैं। उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद सुभासपा नेता राजभर की काफी खिंचाई विपक्ष की तरफ से की गई थी। सपा वालों ने यहाँ तक कह दिया कि वे काले थे सपा को मिटाने और अखिलेश यादव को सैफई पहुंचाने लेकिन अब खुद ही दुबक गए हैं। दरअसल राजभर ने उपचुनाव में काफी मेहनत भी किया था और ऐलान किया था कि बीजेपी का उम्मीदवार चुनाव जीतेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जाहिर सी बात है कि राजभर को धक्का भी लगा है। वे अभी मौन है लेकिन राजनीतिक रूप से निष्क्रिय नहीं है। वे आगे की प्लानिंग कर रहे हैं और लोगों से लगातार बैठके भी कर रहे हैं। खबर है कि राजभर दर्जन भर सीटों की तैयारी भी लोकसभा चुनाव को लेकर कर रहे हैं। हालांकि बीजेपी उन्हें तीन से चार सीट दे सकती है लेकिन राजभर का दावा दर्जन भर सीटों पर है।

इधर कुछ लोग यह भी कहते रहे हैं कि राजभर को सीएम योगी पसंद नहीं करते क्योंकि जब वे पहली बार बीजेपी के साथ थे और बीजेपी को छोड़कर जा रहे थे तब सीएम योगी पर बड़ा हमला किया था। यह हमला ठीक वैसा ही था जैसा आजकल वे सपा और उसके नेताओं पर कर रहे हैं। हालांकि जानकार यह कहते कि राजभर देश के ऐसे नेता है जिनका जनाधार भले कुछ ही इलाकों तक सीमित है लेकिन वे सत्ता में रहने का खेल जानते हैं। वे हर पार्टी के साथ तो चले जाते हैं लेकिन जिनकी वे राजनीति करते हैं उसका साथ कभी नहीं छोड़ते। यानी जनता के बीच वे हमेशा बने रहते हैं। बीजेपी के साथ भी राजभर आगे कब तक रहेंगे यह कहा नहीं जा सकता लेकिन अभी बीजेपी को उनकी जरूरत है और बीजेपी अभी उनके हर दाव को सहने को भी तैयार है क्योंकि विपक्षी एकता से घबराई बीजेपी को राजभर के जातीय समीकरण की जरूरत है। उधर राजभर भी इस समीकरण के जरिये अपना लाभ लेना चाहते हैं।

Arvind Rajbhar News

अब राजभर के बेटे अरविन्द राजभर का एक बयां सामने आया है। इस बयान के बाद ही सब कुछ पता चल रहा है कि राजभर कब मंत्री बनेंगे और उनको कौन सा मंत्रालय मिल सकता है। अरविन्द राजभर ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि उनके पिता जल्द ही मंत्री बनेंगे और उसकी तारीख पहले से तय की गई है। कौन क्या कहता है इसके बारे में बोलने की क्या जरूरत है।

अरविन्द राजभर आगे कहते हैं कि जब मंत्री बनने की तारीख तय है तब खुलासा करने की क्या जरूरत है? हमारी मीटिंग हो चुकी है और सब कुछ तय भी हो चुका है। उसका उचित समय आएगा तो सब पता चल जाएगा। एक अन्य सवाल के जवाब में अरविन्द राजभर ने कहा कि हम लोग जनता के बीच में हैं और आगे की तैयारी कर रहे हैं। गांव के लोगों की समस्या कम हो और गांव में सड़क रास्ते बने यही हम सब चाहते हैं। अरविन्द के इस बयान के बाद ही कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें ग्रामीण विकास या पंचायती विकास मंत्रालय मिल सकता है।

अरविन्द ने एक बात का और भी खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि कई लोग यह कहते हैं कि ओमप्रकाश राजभर (Om prakash Rajbhar) को योगी जी देखना तक पसंद नहीं करते। लेकिन यह सब विपक्षी दलों की चाल भर है। हमें तो फोन योगी जी ने ही किया था। तब हमलोग दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं से मिले थे। योगी जी अगर हमारे विरोधी रहते तो फोन क्यों करते?

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button